बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार पहुंचे जदयू प्रदेश कार्यालय, कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिल कर जाना जमीनी हकीकत, लालू से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे मुख्यमंत्री

 नीतीश कुमार  पहुंचे जदयू प्रदेश कार्यालय, कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिल कर जाना जमीनी हकीकत, लालू से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे मुख्यमंत्री

PATNA- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को जदयू कार्यालय पहुंचे हैं. नीतीश  के साथ पार्टी के कई बड़े पदाधिकारी और वरीय नेता भी मौजूद हैं. नीतीश कुमार किस उद्देश्य से पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि आगामी चुनाव को लेकर मंथन हो सकता है.लोकसभा चुनाव सिर पर है वहीं सीट शेयरिंग पर भी बात चल रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश जदयू कार्यालय पहुंच गे हैं . यहां वे पार्टी के नेताओं से मुलाकातं की.

इसके बाद मुख्यमंत्री पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे. नीतीश ने ललन सिंह के साथ राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की. कयास लगाए जा रहे हैं कि सीट शेयरिंग को लेकर लालू यादव से नीतीश की बात हो सकती है. रविवार यानी छुट्टी का दिन होने के बाद भी लगातार एक्शन में हैं. 

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  जदयू के प्रकोष्ठ अध्यक्षों और प्रदेश प्रवक्ताओं के साथ बैठक में पार्टी नेताओं को दो टूक कहा, कि मजबूती के साथ हमें लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ना है. इंडिया गठबंधन के घटक दलों से बेहतर समन्वय बनाकर चलना है. 1, अणे मार्ग में शाम सवा चार बजे से करीब डेढ़ घंटे चली इस बैठक को मुख्यमंत्री के अलावा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ललन, पूर्व अध्यक्ष और सरकार के मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव और विजय कुमार चौधरी सहित  प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने जदयू प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रदेश प्रवक्ताओं को सरकार और पार्टी की उपलब्धियों की जानकारी आमलोगों तक पहुंचाने का टास्क दिया है. उन्होंने कहा है कि आगामी चुनाव के मद्देनजर संगठन की मजबूती के लिए हर स्तर पर काम करें. जनसंपर्क और जनसंवाद कार्यक्रमों पर अधिक समय दें। प्रवक्ताओं को वरिष्ठ नेताओं के सम्पर्क में रहने तथा पार्टी लाइन पर विभिन्न मुद्दों पर उनसे मार्गदर्शन लेने को कहा। बैठक में 13 में से सभी 10 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और डॉ. रणवीर नंदन को छोड़कर 12 में से 11 प्रदेश प्रवक्ता मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल सभी नेताओं से उनके प्रकोष्ठों के क्रियाकलाप की जानकारी ली और उनका फीडबैक प्राप्त किया. नीतीश कुमार ने प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से कहा कि हर बूथ तक आमलोगों से जनसंपर्क कायम करें. अपने-अपने प्रकोष्ठों की प्रकृति के अनुसार उससे अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें. सरकार ने समाज के सभी तबकों के लिए काम किया है। हम लोगों के काम तथा उपलब्धियों की जानकारी संबंधित लोगों तक पहुंचाइए. प्रकोष्ठ अध्यक्षों को सप्ताह में एक दिन पार्टी ऑफिस में काम करने का भी निर्देश दिया. इसके एक दिन बाद पार्टी को चुस्त दुरुस्त करने के लिए सीएम नीतीश पार्टी के दफ्तर पहुंच गए.                                                                                                                                            


Suggested News