बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में मुखिया की पहल, मेडिकल कैम्प का हुआ आयोजन, 250 लोगों के आँख की हुई नि;शुल्क जांच

बगहा में मुखिया की पहल, मेडिकल कैम्प का हुआ आयोजन, 250 लोगों के आँख की हुई नि;शुल्क जांच

BETTIAH : बगहा दो प्रखंड के नरवल बोरवल पंचायत स्थित हाई स्कूल प्रांगण में मुखिया सकीना ख़ातून की पहल पर अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल द्वारा क़रीब 250 गरीब असहाय मरीजों के नेत्र रोगों की मुफ़्त जांच को लेकर मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। 


दरअसल आंख के मरीजों का मुफ़्त ऑपरेशन व दवा इलाज़ के लिए गांव के इस कैम्प में पंजीयन कर नेत्र जांच के उपरांत दवा व चश्मा का वितरण किया गया। इस दौरान उप मुखिया छोटे श्रीवास्तव ने बताया कि विकास के कार्यों के साथ साथ जनसेवा को लेकर इस मुफ़्त मेडिकल जांच कैम्प का आयोजन किया गया है ताक़ि सुदूरवर्ती इलाके के नेत्र रोगियों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिले।

वहीं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ श्वेता गोस्वामी ने बताया कि आंख से पानी गिरना, खुजलाना, मोतियाबिंद हो जाना और आंख के अन्य प्रकार की बीमारियों का गहन जांच कर मुफ्त इलाज किया जा रहा है। 

साथ ही साथ जरूरत पड़ने पर मरीजो को ऑपरेशन के लिए अपने निजी गाड़ियों से छपरा स्थित केंद्र पर  भेजकर समुचित नेत्र चिकित्सा की व्यवस्था व ऑपरेशन भी मुफ़्त में किया जाएगा। इस पहल से लोगों में ख़ुशी का माहौल है। इसके लिए पंचायत के लोग महिला मुखिया समेत नेत्र चिकित्सकों की टीम की सराहना करते दिखे। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News