चीन ने लगाया फिर से चूना, कनाडा में भेजे 60 हजार नकली मास्क

चीन ने लगाया फिर से चूना, कनाडा में भेजे 60 हजार नकली मास्क

Desk: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. तो वहीं सभी देश कोरोना वायरस को लेकर अपनी जंग लड़ने में लगे हुए हैं. कई देश कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उपयोग होने वाले उपकरणों की कमी से भी जूझ रहे हैं. उनके पास मेडिकल सामानों की भारी किल्लत हो गई है. 

इस बीच चीन ने कई देशों के मास्क की आपूर्ति के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है लेकिन ऐसी खबर सामने आ रही है कि कुछ दिनों पहले चीन ने कनाडा को 60 हजार से भी ज्यादा मास्क भेजे थे. उनमें से ज्यादातर मास्क खराब निकल गए हैं.

खराब मास्क के इस मामले ने कनाडा के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है. कनाडा सरकार को शक है कि कहीं इन खराब मास्कों के उपयोग के चलते हेल्थकेयर स्टाफ कोरोना वायरस के संपर्क में तो नहीं आ गए हैं. इसके लिए कनाडा सरकार तेजी से जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि चीन से आए इन मास्कों को एक हफ्ते पहले ही टोरंटो के अलग-अलग अस्पताल में भेजा गया था.

जिसके बाद से ऐसी खबरें आ रही हैं कि टोरंटों के अस्पतालों में बांटे गए मास्क फट रहे हैं इसके बाद से सभी मास्कों को वापस मंगाया गया है. यहीं नहीं ऐसे और भी देश हैं जहां चीन के  भेजे गए खराब मास्क पाए गए हैं उनमें स्पेन, नीदरलैंड, चेक रिपब्लिक और तुर्की जैसे देश शामिल हैं. हालांकि, कनाडा की सभी जगहों से खराब मास्क मिलने की पुष्टि नहीं हुई है, बल्कि सिर्फ टोरंटो शहर में ही चीन के खराब मास्कों का मामला सामने आया है.




Find Us on Facebook

Trending News