बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान का नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप, कहा-सीएम नीतीश जातियों में समाज को बांट रहे हैं

चिराग पासवान का नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप, कहा-सीएम नीतीश जातियों में समाज को बांट रहे हैं

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को नीतीश पर बड़ा आरोप लगाया है. चिराग ने सीएम नीतीश पर समाज को बांटने का आरोप लगाया है. चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री जातियों में समाज को बांटने में लगे हैं. उन्होनें कहा कि शिक्षक भर्ती में व्यापक अनियमितता हुई है. एक छात्र का दो जगहों से रिजल्ट आया है. चिराग ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री और अधिकारी का ध्यान इस तरफ नहीं है,बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की सरकार होती तो इसका एक मिनट में हल निकाल लिया जाता. उन्होंने ये भी कहा कि सीटें पूरी नहीं भरी जा रही हैं ताकि बैक डोर से इंट्री ली जा सके. अपने लोगों को भर्ती करने या लेन देन के लिए ऐसा हुआ है. उन्होंने नीतीश सरकार के काम को चुनावी शगूफा बताया है.

बता दें बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा  की रिजल्ट पर अभ्यर्थी हेराफेरी और फर्जीवाड़ा का आरोप लगा रहे हैं. भारी संख्या में अभ्यर्थी पटना में बीपीएससी दफ्तर के विरोध जताया था.अभ्यर्थियों से कोई अधिकारी मुलाकात नहीं कर रहा था. यह लोग और इसलिए आक्रोशित हो गए अभ्यर्थियों ने कहा कि एक ही कैटेगरी में कम नंबर वालों को पास कर दिया गया और ज्यादा अंक लाने वालों को फेल कर दिया गया है. जिला आवंटन में जिन तीन जिलों का नाम मांगा गया था, तीन जिलों का नाम भी हम लोग दिए, लेकिन उन तीन जिलों को छोड़कर अन्य जिलों हम लोगों को दिए जा रहे हैं, पैसा लेकर जिला आवंटन किया जा रहा है.अर्थियों ने कहा कि हम जैसे जिन अभ्यर्थियों का चयन हो गया है. उन अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर जिलों में काउंसिल के दौरान मोबाइल नंबर पर ओटीपी नहीं आ रहा है, जबकि सही हम लोग मोबाइल नंबर दिए थे. ओटीपी नहीं आने के कारण काउंसिल नहीं हो पा रही है. अभ्यर्थियों ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों के लिए बीएड अभ्यर्थियों के रिजल्ट पर रोक थी. यह कोर्ट का ऑर्डर था तब भी प्राइमरी स्कूलों के लिए कुछ बीएड अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट के बाद कई तरह की समस्या हो रही हैं, यहां पटना में हम लोग बीपीएससी दफ्तर का चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई अधिकारी नहीं मिल रहे हैं. हम लोग के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि बिहार सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है कि लाखों शिक्षकों को नौकरी मिलेगी. बस यह दिखावा है. जमीन पर कुछ नहीं है. हम लोग जैसे लाखों शिक्षक अभ्यर्थियों के भविष्य को चौपट कर दिया गया. रिजल्ट में धांधली हुई. नीतीश कुमार लाखों सफल शिक्षकों को दो नंवबर को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटने वाले हैं. क्या फर्जी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे? इस पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने  कहा कि नीतीश सरकार झुनझुना थमा रही है. ये चुनावी शगूफा है.बहरहाल एक तरफ अभर्थी सरकार पर अनियमितता का आरोप लगा रहे हैं तो इस पर राजनीति तेज है.



Suggested News