बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एयर इंडिया की उड़ानों पर लगा ब्रेक, एक साथ 300 कर्मी हो गए बीमार, 80 से ज्यादा फ्लाइट रद्द, हजारों यात्रियों परेशान

 एयर इंडिया की उड़ानों पर लगा ब्रेक, एक साथ 300 कर्मी हो गए बीमार, 80 से ज्यादा फ्लाइट रद्द, हजारों यात्रियों परेशान

DESK. एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारियों के एक साथ सिक लीव पर चले जाने से एयर इंडिया की कई फ्लाइट ऑपरेट नहीं हो पाई है. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं और कई उड़ानों में देरी हुई है क्योंकि केबिन क्रू सदस्यों के एक वर्ग ने बीमार होने की सूचना दी है. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में एयरलाइन कर्मचारियों का यह अपने किस्म का विरोध माना जा रहा है. एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन कर्मियों के बीमार होने की सूचना देने के कारणों को समझने के लिए केबिन क्रू सदस्यों से बात कर रही है और उड़ान में व्यवधान के लिए माफी भी मांगी है. 

एयर इंडिया ने मार्च के अंतिम सप्ताह ग्रीष्मकालीन अनुसूची के दौरान 360 दैनिक उड़ानें संचालित करने की योजना तय की है. ऐसे में अचानक से 80 से अधिक उड़ानों के रद्द हो जाने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है. केबिन क्रू की कमी के कारण मंगलवार रात से कम से कम 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं और कई उड़ानों में देरी हुई. कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु समेत विभिन्न हवाईअड्डों पर उड़ान में व्यवधान हो रहा है. सूत्रों ने यह भी कहा कि विदेशी गंतव्यों सहित उड़ानें अचानक रद्द होने के कारण कुछ हवाई अड्डों पर अफरा-तफरी मच गई. 

एयरलाइन सूत्रों का अनुसार केबिन क्रू के एक वर्ग ने मंगलवार रात आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके परिणामस्वरूप उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई. कहा जा रहा है कि परिचालन कुप्रबंधन की शिकायतों को लेकर पिछले कुछ समय से क्रू मेम्बर लगातार नाराज चल रहे थे. बावजूद इसके उनकी शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया गया. इसी कारण अब केबिन क्रू सदस्यों के एक वर्ग ने बीमार होने की सूचना दी. एक साथ सैंकड़ों केबिन क्रू सदस्यों के सीक लीव पर चले जाने से एयर इंडिया को अंतिम मौके पर अपनी उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ बातचीत कर रहे हैं. हमारी टीमें सक्रिय रूप से इस मुद्दे को संबोधित कर रही हैं ताकि हमारे मेहमानों यानी यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम किया जा सके. "अप्रत्याशित व्यवधान" के लिए ग्राहकों से माफ़ी मांगते हुए एयर इंडिया ने कहा कि रद्दीकरण से प्रभावित लोगों को पूर्ण धनवापसी या किसी अन्य तिथि के लिए मानार्थ पुनर्निर्धारण की पेशकश की जाएगी। 

गौरतलब है कि पिछले महीने के अंत में, एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ ने आरोप लगाया कि एयरलाइन का प्रबंधन कुप्रबंधन का शिकार है. कर्मचारियों के साथ व्यवहार में समानता की कमी है. 

Suggested News