बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में सीपीआईएम से दो-दो हाथ करने के लिए चिराग के उम्मीदवार राजेश वर्मा आज करेंगे नामांकन, संजय कुमार से होगा मुकाबला

खगड़िया में सीपीआईएम से दो-दो हाथ करने के लिए चिराग के उम्मीदवार राजेश वर्मा आज करेंगे नामांकन, संजय कुमार से होगा मुकाबला

KHAGARIA: चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रा) ने के प्रत्य़ाशी राजेश वर्मा आज लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन करेंगे। राजेश वर्मा खगड़िया से LJP (R) प्रत्याशी हैं। आज वो समाहरणालय के सभागार में नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नॉमिनेशन के दौरान एनडीए के कई नेता मौजूद रहेंगे। 7 मई को खगड़िया में तीसरे चरण में मतदान होगा। 

7 मई को होगा मतदान

बता दें कि, 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होगा। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। वहीं पहले और दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रकिया पूरी हो चुकी है। वहीं तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रकिया चल रही है। तीसरे चरण के नामांकन के लिए अंतिम दिन 19 अप्रैल है। वहीं नामांकन पत्रों की जांच 20 अप्रैल को की जाएगी। खगड़िया में राजेश वर्मा का मुकाबला सीपीआईएम के प्रत्याशी संजय कुमार कुशवाहा से होगा। 

कौन हैं राजेश वर्मा

राजेश वर्मा पेशे से सर्राफा व्यापारी हैं और ओबीसी वर्ग से आते हैं।। उनका खानदानी व्यवसाय भागलपुर के साथ ही पटना, समस्तीपुर और खगड़िया में भी फैला हुआ है। साथ ही वह बड़े बिल्डर एवं डेवलपर कंपनी के मालिक भी हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। 2017 में राजेश ने भागलपुर नगर निगम के जरिए राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा और पहली बार में ही डिप्टी मेयर बन गए। डिप्टी मेयर रहते हुए ही इन्होंने सक्रिय राजनीति में भी कदम बढ़ाया। राजेश वर्मा लोजपा रामविलास जिलाध्यक्ष से लेकर प्रवक्ता तक कई पदों पर रह चुके हैं।

पार्टी में टूट के समय दिखाया था अपनी इमानदारी 

लोजपा के टिकट से 2020 में भागलपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में वह तीसरे नंबर पर रहे, लेकिन करीब 12.8 प्रतिशत यानी  20523 वोट हासिल कर सबको चौंका दिया था। इसके बाद वह लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान के साथ जुड़े रहे। ढाई साल पहले जब लोजपा दो हिस्से में बंट गई, तब भी राजेश वर्मा पूरी इमानदारी और वफादारी के साथ चिराग पासवान के साथ नजर आए। कई मौके पर वह चिराग पासवान के साथ खड़े नजर आए। चिराग को भी ऐसे ही वफादार साथी की जरुरत थी, जो उन्हें राजेश वर्मा में मिली और उन्हें महबूब अली कैसर की जगह पार्टी से अपना उम्मीदवार घोषित  किया।

Suggested News