जाप की महिला कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन, चूल्हे के साथ धरना देकर महंगाई का किया विरोध

जाप की महिला कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन, चूल्हे के साथ धरना देकर महंगाई का किया विरोध

DARBHANGA : दरभंगा जिला मुख्यालय के धरनास्थल पर शनिवार को अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. जहाँ महिलाओं ने धरनास्थल पर लकड़ी तथा गोबर के कंडों से चूल्हा जलाकर खाना पकाया. मौका था जिला महिला जाप की ओर से बढ़ती महंगाई तथा आसमान छूते गैस व तेल के दामों के विरोध में प्रदर्शन का. इस मौके पर महिलाओं ने महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की.

महिला जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष भारती सिंह के नेतृत्व में महिलाएं जुलूस के रूप में घटनास्थल  पहुंचीं. महिलाओं ने सिर पर छोटा सिलेंडर ले रखा था. हाथ में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं. इन तख्तियों पर भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ लिखा गया था. कलेक्ट्रेट के आगे महिला जाप  ने पेट्रोल और घरेलू गैस की कीमत बढ़ोतरी के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं जन अधिकार पार्टी के महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष भारती सिंह ने कहा कि भाजपा के शासन में महंगाई अपने चरम पर है और बढ़ती महंगाई से आम आदमी का जीना दूभर हो गया है. कोरोना महामारी के कारण लोगों के रोजगार ठप हो गए हैं और पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, अनाज के बढ़ते दामों ने आर्थिक बोझ तले दबा दिया है. बिजली, पानी और अनाजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि की जा रही है. महिलाओं ने आरोप लगाया कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार महंगाई पर काबू पाने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है. 100 दिन के भीतर महंगाई कम करने का वायदा करने वाली मोदी सरकार ने देश की जनता का बुरा हाल कर दिया है.

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News