चुनावी मैदान में उतरे कटिहार नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर, जदयू ने दिया मौका

चुनावी मैदान में उतरे कटिहार नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर, जदयू ने दिया मौका

KATIHAR : हर बार हुए विधानसभा चुनाव को लेकर कई अनोखे रिकॉर्ड किसी न किसी जिले में जाने-अनजाने  सामने आते रहते हैं. इस बीच कटिहार से भी इस बार विधानसभा चुनाव में एक अनोखा रिकॉर्ड बना है. यह शायद पहला मौका है. जब किसी नगर निगम के महापौर और उप-महापर को किसी एक ही गठबंधन और एक ही पार्टी ने दो अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है. 

कटिहार के बरारी विधानसभा क्षेत्र से जदयू ने जहां महापौर विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया हैं, वही जदयू ने ही कदवा विधानसभा क्षेत्र से उप-महापौर सूरज प्रकाश राय को भी अपना प्रत्याशी बनाया है. महापौर इससे पहले भी 2015 में जब जदयू महागठबंधन का हिस्सा हुआ करता थे. कटिहार नगर से प्रत्याशी बनाए गए थे. हालांकि चुनावी परिणाम उनके पक्ष में नहीं आया था और वह भाजपा से पराजित हुए थे. 


लेकिन इस बार फिर से जदयू ने बरारी विधानसभा से राजद प्रत्याशी सह वर्तमान विधायक नीरज यादव के सामने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि उप-महापौर सूरज प्रकाश राय पहली बार जदयू प्रत्याशी के रूप में अपना किस्मत कदवा विधानसभा से आजमाएंगे. इस बीच कटिहार में जदयू के राजनीति की प्रयोगशाला रहे कटिहार नगर निगम के मेयर और उप-मेयर के कार्यकाल को लेकर पार्षदों में मिली जुली प्रतिक्रिया है. 

लगातार बारिश के बाद शहर के कई इलाके अब तक जल मग्न है. लोग  लगातार अपने क्षेत्र में जलजमाव से परेशान वार्ड नंबर 2 और 15 के पार्षद मेयर और उप-मेयर को खरी-खोटी सुना रहे हैं. अब देखना है की जदयू द्वारा इन दोनों को दिया गया ये प्रमोशन इन दोनों के लिए और एनडीए गठबंधन के लिए कितना लाभकारी साबित होता है. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News