बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा में स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष में भिड़ंत ! विजय सिन्हा बोले- आप सत्ता पक्ष के प्रवक्ता न बनें

विधानसभा में स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष में भिड़ंत ! विजय सिन्हा बोले- आप सत्ता पक्ष के प्रवक्ता न बनें

पटनाः बिहार विधानसभा की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद फिर से शुरू हुई। इसके बाद भी विपक्ष का प्रदर्शन जारी रहा. भाजपा सदस्यों ने मुख्यमंत्री के सेक्स एजुकेशन पर सवाल खड़े किए और नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की. वहीं सेक्स ज्ञान बांटने पर मुख्यमंत्री की बातों का समर्थन करने पर डिप्टी सीएम से भी माफी की मांग को लेकर भाजपा विधायक नारेबाजी करने लगे. विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए. इसके बाद स्पीकर ने हंगामा कर रहे विधायकों को सदन से निकालने की चेतावनी दी. तभी स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष में भिड़ंत हो गई. विस अध्यक्ष ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष सदन के नियम को तार-तार कर रहे हैं. भाजपा वालों को विकास से कोई लेना-देना नहीं है. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि आप सत्ता पक्ष के प्रवक्ता नहीं बनें. सत्ता पक्ष का प्रवक्ता बनना दुखद है. स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के बारे में कहा कि इन्हें नेता प्रतिपक्ष के दायित्वों के बारे में जानकारी ही नहीं है.

सदन की कार्यवाही स्थगित

संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि नेता प्रति पक्ष ने आसन के बारे में कुछ बातें कहीं है. आप उसे प्रोसिंडिंग से निकलवा दें. स्पीकर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने जो बी बातें कही हैं उसे प्रोसिडिंग से निकाल दें. वेल में भारी हंगामे के बीच स्पीकर ने भाजपा विधायक रामसूरत राय को चेतावनी देते हुए कहा कि जरा हाथ ज्यादा मत उठाइए. विवाद थमता नहीं देख स्पीकर को सदन की कार्यवाही शाम 4.50 बजे तक स्थगित करनी पड़ी. 

हम न सिर्फ शर्म करते हैं बल्कि दुःख प्रकट करते हैं

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सेक्स एजुकेशन वाले बयान पर अब तक तीन बार माफी मांग चुके हैं. बुधवार को पहली दफे विधानमंडल परिसर में पत्रकारों के सामने, दूसरी दफे विधानसभा में और तीसरी बार विधान परिषद में. विधानसभा सत्र के तीसरे दिन जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, भाजपा सदस्यय इस मुद्दे को लेकर हंगामा करने लगे और नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगने लगे. इसके बाद सदन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अगर हमने कोई बात कही, हमारी किसी बात से तकलीफ हुई है तो हम अपनी बात को वापस लेता हूं. मेरी बातों से तकलीफ हुई है तो हम न सिर्फ शर्म करते हैं बल्कि दुख प्रकट करता हूं. हम अपनी सारी बातों को वापिस लेता हूं. हम खेद जताते हैं.


Suggested News