निषाद आरक्षण और बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर साफ हो तस्वीर- देव ज्योति

निषाद आरक्षण और बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर साफ हो तस्वीर- देव ज्योति

पटना. विकासशील इंसान पार्टी ने केंद्र सरकार से निषाद आरक्षण देने और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार के उत्थान के लिए ये दोनों मांगें बहुत अहम है और केंद्र सरकार इनपर ढुलमुल रवैया अपना रही है।

देव ज्योति ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि निषाद आरक्षण से राज्य की चिरपरिचित मांग पूरी होगी और वैसी आबादी जो विकास की मुख्यधारा से दूर है, उसे आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। वहीं बिहार के विशेष राज्य के दर्जे को दिए जाने की बात पर देव ज्योति ने कहा कि बिहार का तब तक पूर्ण विकास नहीं हो सकता है, जब तक इसे विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिले। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आखिर केंद्र सरकार बिहार को उसके वाजिब हक से दूर क्यों रख रही है।

देव ज्योति का यह भी कहना था कि इन दोनों ही मांग को लेकर वीआईपी की एकदम स्पष्ट नीति है। दोनों ही मांग के पूरी होने से बिहार के विकास में रफ्तार आ सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी खुद इन दोनों मांगों को पूरी करने के लिए कई मंच से अपनी आवाज उठाते रहे हैं। आगे भी वो मांग उठाते रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News