महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे को मिली बड़ी जीत, राहुल नार्वेकर ने जीता स्पीकर का चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे को मिली बड़ी जीत, राहुल नार्वेकर ने जीता स्पीकर का चुनाव

DESK. महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की बड़ी जीत हुई हिया. स्पीकर चुनाव में बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर जीत गए हैं. राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट मिले है जबकि विधानसभा स्पीकर के चुनाव में जीत के लिए 145 वोट चाहिए थे. यानी नार्वेकर को जीत के लिए जरूरी 145 वोट से 19 ज्यादा वोट मिले.  वहीं विपक्षी उम्मीदवार साल्वे के पक्ष में मात्र 107 वोट आया. 

नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे के लिए रविवार को सबसे बड़ी परीक्षा दी. दो दिवसीय सत्र के पहले दिन स्पीकर का चुनाव होना था. चुनाव में शिंदे पक्ष के नार्वेकर को मिली जीत के बाद अब उनकी सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है यह तय हो गया है. 

 इस बीच, शिवसेना पार्टी पर एकनाथ शिंदे के गुट ने पूरी तरह कब्जा जमा लिया है. सूत्रों के रविवार को जब महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है तो यहां मौजूद शिवसेना के दफ्तर को भी सील कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक कुछ कहा नहीं जा सकता है कि ये दफ्तर सील किस गुट के कहने पर किया गया है. वही नोटिस में लिखा गया है कि शिवसेना विधानमंडल दल की तरफ से दफ्तर सील कराया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News