मोतिहारी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट का टंकी धड़ाम, इलाके में मची भगदड़

मोतिहारी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट का टंकी धड़ाम, इलाके में मची भगदड़

MOTIHARI : बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर सवालिया निशान खड़ा किया था. उधर आज पूर्वी चंपारण जिला में सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल का टंकी धड़ाम हो गया. टंकी धड़ाम होते ही आसपास भगदड़ मच गयीं. आसपास के ग्रामीण व बच्चे इधर उधर भागने लगे. वही टंकी ब्लास्ट होते ही आसपास का इलाका पानी पानी हो गया. नल जल की टंकी ब्लास्ट होना किए गए कार्य की गुणवत्ता की पोल खोलने के लिए काफी है. घटना अरेराज प्रखंड के बभनौली पंचायत के वार्ड 6 का मामला बताया जा रहा है. 

बताया जा रहा है की जिला में अबतक लगभग एक दर्जन नलजल टंकी चालू होने के साथ ही धड़ाम हो चुका है. इसी कड़ी में सोमवार की दोपहर में बभनौली पंचायत के वार्ड 6 में अचानक नलजल की पानी टंकी ब्लास्ट होकर  धड़ाम हो गया. सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट नलजल की टंकी धड़ाम होने पर गुणवता पर सवाल खड़ा होना लाजमी है. पानी टंकी धड़ाम होने पर ग्रामीण यह कहते नही थक रहे कि अगर सही से जांच किया जाय हो भारी अनियमितता से इंकार नही किया जा सकता. ग्रामीण सूत्रों की माने तो नलजल के कार्य मे अधिकांश जगहों पर न गुणवत्तापूर्ण पाइप लगाया गया है न ही मानक के अनुसार कार्य किया गया है. 

इस संबंध में बीडीओ मनोरंजन कुमार पण्डेय ने बताया कि दो वर्ष पूर्व नलजल का कार्य हुआ था. जानकारी के अनुसार पाइप जाम होने के कारण टंकी ब्लास्ट कर गया है. कल टंकी दूसरा लगवाया जाएगा. वही स्टेन का भी मरम्मत करा लिया जाएगा. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News