बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस के ढीले-ढाले रवैये पर CM नीतीश नाराज, खुलेआम DGP की लगा दी क्लास

पुलिस के ढीले-ढाले रवैये पर CM  नीतीश नाराज, खुलेआम DGP की लगा दी क्लास

PATNA :  शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सार्वजनिक मंच से डीजीपी की जम कर क्लास लगायी। पुलिस के ढीले-ढाले रवैये से खफा सीएम ने डीजीपी को खरी खरी सुनायी। उन्होंने डीजीपी से सवाल किया  कि क्या आप लोग राज्य को अपराधियों के हवाले छोड़ दीजिएगा ? उन्होंने कहा कि वे हर हफ्ते बिना किसी को बताये सरदार पटेल भवन आएंगे और देखेंगे कि पुलिस के बड़े और छोटे अफसर कैसे काम कर रहे हैं।

 

क्या आप लोग राज्य को अपराधियों के भरोसे छोड़ दीजिएगा ? 

बिहार पुलिस के नये मुख्यालय, सरदार पटेल भवन के उद्घाटन के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस अफसरों को तबीयत के साथ हड़काया। उन्होंने राज्य पुलिस के सबसे बड़े ओहदेदार को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने पुलिस महकमे के लिए कहा, हम लोग आपके बारे में सोच रहे हैं। आपकी सुरक्षा की चिंता करते हैं। लेकिन आप लोग पब्लिक के बारे में भी सोचिए। आप लोग सही कम कीजिए। डीजीपी की तरफ इशारा कर के पूछा,  क्या शराबबंदी में आपकी पुलिस सही काम कर रही है, जरा इस पर भी सोचिए। क्या आप लोग राज्य को अफराधियों के भरोसे छोड़ दीजिएगा ?

हम हेलीकॉप्टर देना चाहते हैं, DGP  लेना ही नहीं चाहते

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल भवन की छत पर हेलीपैड बनाया है, लेकिन अफसोस कि बिहार पुलिस के पास हेलीकॉप्टर ही नहीं है। हम पुलिस को हेलीकॉप्टर देना चाहते हैं लेकिन डीजीपी लेते ही नहीं। कितने डीजीपी आये और चले गये लेकिन किसी ने हेलीकॉप्टर लेने का फैसला नहीं लिया। यहां कई ऐसे अफसर बैठे हैं जो कल डीजीपी हो सकते हैं। आप लोग अभी जूनियर हैं, कल प्रमोशन पा कर आप में से भी कोई डीजीपी बन सकता है। आप लोग देखिए, डीजीपी की क्या स्थिति है।

अब सीएम खुद करेंगे औचक निरीक्षण

पुलिस के काम से नाखुश मुख्यमंत्री ने अब खुद औचक निरीक्षण का बीड़ा उठाया है। उन्होंने डीजीपी को कहा कि हमने आपके लिए बढ़िया चैंबर बना दिया, आधुनिक भवन बना दिया, नयी तकनीक भी मुहैया करा दी है। लेकिन ऐसा न हो कि यहां आम आदमी के आने पर रोक लगा दी जाए। सीएम ने कहा कि यह मेरा आदेश समझिए कि सप्ताह में एक दिन यहां लोगों से उनकी बात सुनिए, उनकी समस्याएं सुनिए। उन्होंने पुलिसवालों को खबरदार किया। हम यहां बिना किसी को बताए अचानक आएंगे और देखेंगे कि पुलिस किस तरह काम कर रही है। वह जनता की शिकायतों को सुन रही है कि नहीं। यह भवन सरदार पटेल के नाम है। आप लोग उनके बारे में जरूर सोचिएगा। यह भवन आराम से बैठने के लिए नहीं बल्कि कानून के राज को कायम करने के लिए बना है।

Suggested News