बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस उदय प्रताप सिंह के निधन पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, न्यायिक जगत से जुड़े लोगों ने दी श्रद्धांजलि

पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस उदय प्रताप सिंह के निधन पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, न्यायिक जगत से जुड़े लोगों ने दी श्रद्धांजलि

PATNA : पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस और केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे 90 वर्षीय जस्टिस उदय प्रताप सिंह का निधन 19 अक्टूबर,2023 की रात को हो गया। आज दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार सम्पन्न हुआ। उनके बड़े पुत्र पटना हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वरीय अधिवक्ता संजय सिंह ने मुखाग्नि दी।

उनके निधन पर न्यायिक  जगत से जुड़े अनेक लोगों ने शोक व्यक्त किया है। पूर्व जज जस्टिस दिनेश कुमार सिंह,महाधिवक्ता पी के शाही, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा, बिहार बार काउंसिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, वरीय अधिवक्ता कृष्णा प्रसाद सिंह,यदुवंश गिरि, योगेश चन्द्र वर्मा,प्रभाकर टेकरीवाल सहित अनेक लोगों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन सभी का कहना था कि अब एक युग का अंत हो गया।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस उदय प्रताप सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि जस्टिस उदय प्रताप सिंह प्रसिद्ध कानूनविद थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा की वे केरल उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बनने के पूर्व पटना हाईकोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी न्यायाधीश रहे थे। उनके निधन से विधि एवं न्याय के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Suggested News