बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने गंगा नदी में 3 लोगों के डूबने की घटना पर जताई संवेदना, परिजनों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने का दिया निर्देश

सीएम नीतीश ने गंगा नदी में 3 लोगों के डूबने की घटना पर जताई संवेदना, परिजनों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह राशि देने का दिया निर्देश

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना जिले के मोकामा थाना क्षेत्र के मेकरा में गंगा नदी में 3 लोगों के डूबने से हुयी मौत की घटना पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना को दुखद बताया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के निकटतम परिजनों को चार-चार लाख रूपये की अनुग्रह राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।


बताते चलें की रामनवमी पर पटना जिले के मोकामा में बड़ा हादसा हुआ है। मोकामा में गंगा स्नान के दौरान पांच युवक डूब गए। घटना मोकामा प्रखंड के मेकरा गांव में हुआ है। यहां गंगा स्नान करने गए पांच दोस्त डूब गए। इस हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी,जबकि दो युवकों को बचा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मेकरा गांव में पांच दोस्त स्नान कर रहे थे। गंगा नदी की गहराई का अहसास नहीं रहने के कारण पांचों दोस्त डूबने लगे। गंगा घाट पर मौजूद लोगों ने दो युवकों को सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन तीन युवक गहरे पानी में काल का शिकार बन गए। 

हताहत होने वाले युवकों की पहचान श्याम कुमार, शिवम कुमार और आयुष कुमार के रूप में हुई है।  इनकी मौत हो गयी। तीनों शव बरामद हो गए हैं। मोकामा पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं घटना के बाद से मेकर में चीत्कार मच गया। कहा जा रहा है कि रामनवमी को लेकर कई लोग मेकर में गंगा स्नान करने गए थे। इसी दौरान पांचों युवक भी गंगा स्नान को गए थे। इसी दौरान वे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। हालांकि वहां रामनवमी पर जुटी लोगों ने भीड़ ने तुरंत दो युवकों को बचा लिया। लेकिन तीन लड़के पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई।


Suggested News