बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजवर्धन आजाद को MLC बनाकर CM नीतीश ने 'ब्राह्मणों' को फिर से दिया सम्मान, JDU नेता ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

राजवर्धन आजाद को MLC बनाकर CM नीतीश ने 'ब्राह्मणों' को फिर से दिया सम्मान, JDU नेता ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

PATNA: उपेन्द्र कुशवाहा के इस्तीफे से खाली हुई विप सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे राजवर्धन आजाद का मनोनयन किया गया है. सीएम नीतीश की सिफाऱिश पर राज्यपाल ने इस पर मुहर लगा दी है. ब्राह्मण समाज से आने वाले राजवर्धन आजाद को विधान पार्षद मनोनीत किए जाने पर जेडीयू नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया है.  

मुख्यमंत्री का आभार 

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा ने राजवर्धन आजाद को बिहार विधान परिषद का सदस्य बनाये जाने पर मुख्यमंत्री को आभार और धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सबके नेता माननीय मुख्यमंत्री जी ने हमेशा ब्राह्मणों को उचित स्थान और सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि जिस समय सवर्ण आयोग का गठन हुआ, तब जगनारायण त्रिवेदी जी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी. वहीं अनिल पाठक जी को बिहार राज्य नागरिक परिषद् का महासचिव बनाया एवं डॉ जगन्नाथ मिश्र को पार्टी के सम्मानित पद पर रख कर हमेशा उनका मान-सम्मान किया. इसके साथ नीतीश मिश्रा को ग्रामीण विकास एवं गन्ना उद्योग जैसे महत्वपूर्ण विभाग देकर अपने मंत्रिमंडल में साथ रखा। 

फिर से ब्राह्मणों को सीएम नीतीश ने दिया सम्मान 

जेडीयू महासचिव रंजीत झा ने कहा कि इतना ही नहीं एक तरफ जहां देवेश चन्द्र ठाकुर को पहले मंत्री और फिर बिहार विधान परिषद् का सभापति बनाये, वहीं दूसरी तरफ संजय झा को पहले पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार राज्य योजना पर्षद का सदस्य बनाये. वर्तमान में बिहार मंत्रिमंडल में जल संसाधन जैसे महत्वपूर्ण विभाग का मंत्री बनाया है।  रंजीत झा ने कहा कि राजवर्धन आजाद को पहले बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग के दो बार अध्यक्ष एवं पुनः बिहार विधान परिषद् का सदस्य बनाकर मुख्यमंत्री ने पुनः ब्राह्मणों को सम्मानित करने का काम किया है, जिसके लिए हम सभी लोग उनका हृदय से आभार प्रकट करते हैं।

Suggested News