बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसान समागम में भड़के सीएम नीतीश, घंटों बाद पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी, मंच पर ही लगाई अधिकारियों को फटकार

किसान समागम में भड़के सीएम नीतीश, घंटों बाद पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी, मंच पर ही लगाई अधिकारियों को फटकार

पटना. बिहार के किसानों के लिए आयोजित किसान समागम में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए. स्थिति ऐसे की कार्यक्रम शुरू हो चुका था और मंच पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की कुर्सी खाली थी. तेजस्वी आए जरुर लेकिन करीब दो घटे के विलंब से. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश जब कार्यक्रम में पहुंचे तो मंच पर कृषि महाविद्यालय, पशु महाविद्यालय के कुलपतियों को जगह नहीं मिलने पर भड़क गए. उन्होंने अधिकारियों को इसे लेकर न सिर्फ सख्त निर्देश दिया बल्कि फटकर लगाई. उसके मंच पर कुलपतियों के लिए कुर्सी लगाई गई. 

दरअसल, पटना के बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप को अंतिम रूप में देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  किसानों के बीच पहुंचे थे. इस किसान समागम में करीब 4700 किसानों को आमंत्रित किया गया. लेकिन मंच की व्यव्य्स्था देख कर सीएम नीतीश न सिर्फ भड़के बल्कि उन्होंने अधिकारियों को वहीं पर फटकर लगा दी. हैरानी की बात यह भी रही कि इस बहु प्रचारित कार्यक्रम में सीएम नीतीश और अन्य मंत्री समय अनुसार आ गए. वहीं उप मुख्यमंत्री काफी देर से आए. 

बिहार में कृषि को लाभकारी बनाने के लिए नीतीश सरकार ने कई प्रकार की पहल की है. इसे किसानों तक पहुँचाने और कृषि रोड मैप के अनुरूप खेती को बढ़ावा देने के लिए किसान समागम का आयोजन किया गया. सीएम नीतीश ने इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए राज्य में जलवायु अनुकूल कृषि कार्यक्रम को बढ़ावा देने की पहल की जानकारी दी. उन्होंने दलहनी और तिलहनी फसलों के साथ ही औषधीय पौधों और फूल की खेती को भी बढ़ावा देने की महत्ता पर जोर दिया. साथ ही जैविक खेती की दिशा में कृषि विभाग के प्रयासों का किसानों को लाभ लेने की बात कही. 



Suggested News