बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनने पर सीएम नीतीश ने जताई थी आपत्ति... मुख्यमंत्री ने हजारों लोगों के सामने इसे स्वीकारा

मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनने पर सीएम नीतीश ने जताई थी आपत्ति... मुख्यमंत्री ने हजारों लोगों के सामने इसे स्वीकारा

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुंगेर में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल का शिलान्यास किया. यहां 630 बेड राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल बनेगा. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब नीतीश कुमार ने ही मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनने पर आपत्ति जताई थी. इसे लेकर खुद सीएम नीतीश ने खुलासा किया है. उन्होंने हजारों लोगों की भीड़ के सामने मुंगेर में इन बातों को स्वीकारा कि मेडिकल कॉलेज बनने पर उन्हें आपत्ति थी. 

सीएम नीतीश ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव है तब उन्होंने इस पर सख्त आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि वे पहले ही कह चुके थे कि अब जहाँ भी मेडिकल कॉलेज खुले वहां अस्पताल भी साथ में हो. लेकिन मुंगेर के लिए जो प्रस्ताव था उसमें सिर्फ मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही गई थी. इसे लेकर उन्होंने तुंरत अपनी आपत्ति जताई और बाद में इसमें बदलाव किया गया. अब मुंगेर में राजकीय मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल खुल रहा है. 

वहीं मुंगेर राजकीय मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के 630 बेड के होने पर भी सीएम नीतीश ने मंच से ही अधिकारियों को कहा कि इसे 750 बेड का किया जाना चाहिए. इसके पहले सीएम नीतीश के साथ उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव, मुंगेर सांसद ललन सिंह सहित अन्य ने मुंगेर राजकीय मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल शिलान्यास किया. 

इस दौरान जमालपुर के विधायक डॉ अजय कुमार, तारापुर विधायक राजीव कुमार सिंह, पूर्व मंत्री शैलेश कुमार, एमएलसी विजय कुमार सिंह, अजय कुमार सहित बड़ी संख्या में कई दलों के नेता मौजूद रहे. 


Suggested News