सीएम नीतीश ने निर्माणाधीन 'बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ' का किया मुआयना, विधानसभा को और सुसज्जित करने का आवश्यक दिशा-निर्देश

सीएम नीतीश ने निर्माणाधीन 'बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ' का किया मुआयना, विधानसभा को और सुसज्जित करने का आवश्यक दिशा-निर्देश

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा परिसर में निर्माणाधीन 'बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ का मुआयना किया. मुआयना के क्रम में मुख्यमंत्री को भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी दी। बिहार विधान परिसर के अन्य जगहों का भी मुख्यमंत्री ने मुआयना किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शताब्दी स्मृति स्तंभ जब पूर्ण रुप से बनकर तैयार हो जाएगा तो यह काफी आकर्षक और खुबसूरत लगेगा। उन्होंने कहा कि बिहार विधान सभा परिसर के अन्य खाली जगहों पर भी वृक्षारोपण कराएं ताकि यह परिसर और सुसज्जित दिखे।

निरीक्षण के दौरान बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, शिक्षा -सह- संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, जिलाधिकारी, पटना चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना  मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुआयना के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों द्वारा बिहारी मजदूर की जम्मू कश्मीर में हुई हत्या के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बहुत दुखद है। हमलोगों की तरफ से जो संभव है, वह किया जा रहा है। उनके परिवार को उचित सहयोग दिया जा रहा है। वहां की सरकार भी उनलोगों की सहायता कर रही है। हमारे यहां के लोग वहां काम करते हैं, उनकी हत्या हो रही है, यह दुखद है। मुझे जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, तत्काल इस संबंध निर्देश दिया। इसको लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है।


Find Us on Facebook

Trending News