बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन राज के गालीबाज नौकरशाह ! सीनियर IPS अफसरों का मनोबल तोड़ रहे CM नीतीश, MLA- मंत्रियों को अपमानित करने वाले IAS के.के पाठक को संरक्षण- मोदी

सुशासन राज के गालीबाज नौकरशाह ! सीनियर IPS अफसरों का मनोबल तोड़ रहे CM नीतीश, MLA- मंत्रियों को अपमानित करने वाले IAS के.के पाठक को संरक्षण- मोदी

PATNA:  पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद से हाथ मिलाने के बाद नीतीश कुमार लगातार पुलिस अधिकारियों का मनोबल तोड़ने वाला रवैया अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिस्टम से पीड़ित आईजी विकास वैभव को ही सार्वजनिक रूप से फटकारना और विधायकों-मंत्रियों को अपमानित करने वाले आइएएस अफसर केके पाठक को संरक्षण देना कार्यपालिका को गलत संदेश देना है। 

प्रशासन पर नीतीश का नियंत्रण खत्म 

सुशील मोदी ने आगे कहा कि इस सरकार में काबिल अफसर ही प्रताड़ित हैं। आइपीएस अमित लोढा की कार्यशैली से लोग खुश थे और उन पर "खाकी" सीरियल बनाया गया। इस पर लोढा की प्रशंसा करने के बजाय उन्हें निलम्बित करने की कार्रवाई शुरू की गई। उन्होंने कहा कि अफसरों को पता है कि उन्हें सोशल मीडिया पर क्या कहना चाहिए और क्या नहीं, लेकिन जब मानसिक दबाव असह्य होता है, तभी कोई सर्विस कोड का उल्लंघन करता है। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री को रूल बुक दिखाने की बजाय एक सीनियर आइपीएस की मनोदशा समझने का प्रयास करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सीनियर आइपीएस अफसरों के टकराव सार्वजनिक होना प्रशासन पर मुख्यमंत्री का नियंत्रण समाप्त होने का संकेत है। 

विकास वैभव से लेकर बासा के अधिकारी को दी गई गाली 

बता दें, वरिष्ठ आईएएस अफसर के. के. पाठक ने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गाली दी थी. गाली का वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में बिहारियों के बारे में भी अपशब्द कहते सुने गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच की बात कही थी. जांच में क्या हुआ किसी को पता नहीं. अब डीजी होमगार्ड शोभा ओहोटकर पर आईजी विकास वैभव को गाली देने का आरोप लगा है. आईपीएस अफसर विकास वैभव ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द साझा किया तो मुख्यमंत्री भड़क गए. बताया जाता है कि कड़क व ईमानदार आईपीएस माने जाने वाले विकास वैभव ने शोभा ओहोटकर द्वारा प्रताड़ित किये जाने की शिकायत सरकार से की थी. इसके बाद भी सरकार के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में उन्होंने ट्वीट कर डीजी पर गाली देने का आरोप लगा दिया तो राजनीतिक व प्रशासनिक गलियारे में हड़कंप मच गया. 

Suggested News