नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए सीएम नीतीश का तूफानी दौरा, 52 दिनों में करेंगे इतनी चुनावी सभाएं ,पढिए पूरी खबर

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे. बिहार एनडीए की तरफ से सीएम नीतीश कुमार सबसे बड़े स्टार प्रचारक होंगे. उनके बाद स्टार प्रचारकों की सूची में डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित कई अन्य नाम शामिल हैं. सीएम नीतीश बिहार चुनाव में लगभग 52 दिनों तक धुआंधार प्रचार करेंगे. इस दौरान वे करीब 208-210 सभाएं कर सकते हैं. सीएम नीतीश की चुनावी सभाओं के लिए पार्टी के आंतरिक स्तर से तैयारी की जा रही है.

28 मार्च के बाद शुरू करेंगे चुनावी अभियान

पहले चरण के चुनाव को लेकर 28 मार्च को नाम वापसी की अंतिम तारीख है. संभावना है कि वे 29 मार्च से सीएम नीतीश कुमार अपनी चुनावी अभियान शुरू करेंगे. पहले चरण में औरंगाबाद,गया,नवादा और जमुई में वोटिंग होनी है. लिहाजा अधिक संभावना है कि शुरूआत इन्हीं इलाकों से हो. जानकारी के अनुसार वे हर लोकसभा क्षेत्र जहां अमूमन 6 विधानसभा क्षेत्र होते हैं. उसमें से 2 से 4 विस क्षेत्रों में जनसभाएं कर सकते हैं. कई इलाकों में तो सीएम नीतीश का दूबारा भी चुनाव प्रचार के लिए कार्यक्रम लग सकता है. पार्टी के नेता सभी सात चरणों के चुनाव प्रचार के लिए सीएम नीतीश की सभाओं के लिए लिस्ट तैयारी करने में जुटे हैं.

मधेपुरा में कैंप कर सकते हैं सीएम नीतीश

जानकारी के अनुसार वे तीसरे और चौथे चरण मे होनें वाले चुनाव प्रचार को लेकर सीएम नीतीश कुमार मधेपुरा मे कैंप कर सकते हैं. वे वहीं से आसपास के संसदीय क्षेत्रों का चुनाव प्रचार कर सकते हैं. इसको लेकर भी आंतरिक स्तर पर तैयारी चल रही है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सीएम नीतीश करीब 52 दिनों तक चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम नीतीश की उन सीटों पर नजर है जहाँ जदयू या एनडीए की  स्थिति थोड़ी कमजोर है उन सीटों पर पार्टी नेताओं का खास कर सीएम नीतीश अपनी पूरी ताकत लगाएंगे.

Find Us on Facebook

Trending News