बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का आदेश,अब एक दिन में कोरोना वायरस के 10 हजार सैंपल की कराएं जांच

CM नीतीश का आदेश,अब एक दिन में कोरोना वायरस के 10 हजार सैंपल की कराएं जांच

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 दिनों के अंदर अन्य राज्यों से बिहार आने वाले इच्छुक लोगों को वापस लाने के लिए अन्य राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर तुरंत कार्यवाही करें। सटे राज्यों से जो मजदूर वापस आना चाहते हैं उन्हें बसों से लाने की व्यवस्था करें।

 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि अब रैंडम जांच से काम नहीं चलेगा।अब कोरोना वायरस जांच को लेकर  अधिकाधिक टेस्टिंग करें ।उन्होंने निर्देश दिया की टेस्टिंग कैपेसिटी कम से कम 10 हजार तक बढ़ाई जाए।इसके लिये शीघ्र सभी आवश्यक कदम उठाएं।

 सीएम नीतीश ने ऑक्सीजन सप्लाई पल्स ऑक्सीमीटर एवं अन्य सुविधाओं के साथ आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। हेल्थ सेंटर की भी संख्या बढ़ाने और पर्याप्त बेड तैयार रखने का निर्देश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री ने अन्य बीमारियों के इलाज के लिए अस्पतालों में OPD और निजी अस्पताल को भी सामान्य रूप से चलाने का निर्देश दिया है ताकि बीमारी के इलाज में किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो।

Editor's Picks