महाअष्टमी पर नगर भ्रमण के लिए निकले सीएम नीतीश कुमार, शीतला मंदिर सहित बड़ी देवी जी के दर्शन कर की विशेष पूजा

महाअष्टमी पर नगर भ्रमण के लिए निकले सीएम नीतीश कुमार, शीतला मंदिर सहित बड़ी देवी जी के दर्शन कर की विशेष पूजा

PATNA: कोरोना महामारी के बाद दुर्गापूजा पहला त्योहार है, जिसे धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज नवरात्रि की अष्टमी तिथि है, और भक्त आज मां महागौरी की आराधना करते हैं। पूजा पंडालों सहित मंदिरों में आम, खास सहित वीआईपी भक्त पहुंच रहे हैं और मां का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। इसी कड़ी में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार भी नगर भ्रमण के लिए निकले और एक-एक कर सभी मंदिरों में पूजा-अर्चना की।

सीएम नीतीश कुमार बुधवार को सबसे पहले पटना सिटी स्थित शीतला मंदिर पहुंचे और माता के दर्शन करते हुए नारियल प्रसाद और चुनरी चढ़ाई। उन्होंने मां के दरबार में सुख-समृद्धि-शांति के साथ ही राज्य के विकास के लिए भी प्रार्थना की। इसके बाद सीएम शक्तिपीठ बड़ी पटन देवी मंदिर पहुंचे औऱ वहां मां की आरती की। इसके अलावा उन्होनें छोटी पटन देवी और मारूफगंज की बड़ी देवी जी के दर्शन भी किए। पूरी यात्रा के दौरान सीएम काफी खुश नजर आए और लगातार मंदिर के विकास संबंधी जानकारियां अधिकारियों से लेते रहे। सीएम के मंदिर के भ्रमण और पूजन के दौरान बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी, पटना की मेयर सीता साहू और कई अधिकारी भी साथ रहे। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार लगातार मास्क लगाए नजर आए, जिससे उन्होनें जनता के बीच गाइडलाइन पालन करने का संदेश भी दिया।

माता के दर्शन और पूजन के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया के माध्यम से राज्यवासियों को दुर्गापूजा की बधाई और शुभकामनायें दी। मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए उन्होनें कहा कि मैं महाअष्टमी के दिन हर साल यहां माता का दर्शन के लिए आता हूं। पिछले साल कोरोना की वजह से पूजा समारोह में रोक लगायी गयी थी। पर उन्हें खुशी है कि इस साल कोरोना का असर कम होने पर गाइडलाइन के साथ ही पूजा समारोह का आयोजन किया जा रहा है और उन्हें माता का दर्शन करने का अवसर मिला है।

Find Us on Facebook

Trending News