बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आनंद मोहन के पैतृक घर पहुंचेगें सीएम नीतीश कुमार, लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता ने किया था विरोध, दौरे पर सूबे का चढ़ रहा राजनीतिक पारा

आनंद मोहन के पैतृक घर पहुंचेगें सीएम नीतीश कुमार, लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता ने किया था विरोध, दौरे पर सूबे का चढ़ रहा राजनीतिक पारा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को सहरसा जिले के दौरे पर रहेंगे .नीतीश शुक्रवार की शाम में बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन के पैतृक गांव पंचगछिया पहुंचेंगे. यहां सीएम नीतीश भगवती प्रांगण में कोसी के  स्वतंत्रता सेनानी स्व. रामबहादुर सिंह और उनके बड़े बेटे स्वतंत्रता सेनानी स्व. पद्मानंद सिंह ब्रह्मचारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी रामबहादुर सिंह बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन के पिता हैं. इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश को निमंंत्रण दिया गया था जिसे उन्होंने स्वीकार लिया और आज उनका सहरसा दौरा है. कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. मुख्यमंत्री के आगमन से लेकर सभा स्थल और पूर्व सांसद आनंद मोहन के आवास स्थल को सजाया गया है.जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार अपनी यात्रा के दौरान निर्धारित समय दोपहर के 3 बजे हेलिकॉप्टर से पंचगछिया पहुंचेंगे.प्रतिमा स्थल पहुंचेंगे और वहां पूर्व सांसद आनंद मोहन के दादा स्वतंत्रता सेनानी स्व. रामबहादुर सिंह और 1942 के क्रांतिकारी ब्रह्मचारी जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. ब्रह्मचारी जी आनंद मोहन के चाचा है. फिर वहाँ आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार, पूर्व सांसद आंनद मोहन के गाँव स्थित घर पर जाकर उनके पुत्र विधायक चेतन आनंद और पुत्रवधु ,बेटी सुरभि आंनद और दामाद को आशीर्वाद देंगे. नीतीश 4.15 बजे वापस हेलीकॉप्टर से पटना लौट जाएंगे.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर  चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.  DIG शिवदीप लांडे, एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा सहित आलाधिकारी कार्यक्रम स्थल पहुंच व्यवस्था का जायजा लिया. सीएम की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए है.

 ठाकुर विवाद के बाद मुख्यमंत्री के आनंद मोहन के यहां आने से बिहार की सियासत गर्माई हुई है.  पिछले दिनों लालू यादव के करीबी आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने इस पर आपत्ति जताते हुए नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. इसके बाद उनकी जेडीयू के एक नेता से भिड़ंत्त भी हो गई. दूसरी ओर, आनंद मोहन के जेडीयू में शामिल होने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.   पिछले दिनों उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर कहा कि आरजेडी के वरिष्ठ सांसद मनोज झा को अपशब्द कहने वाले आनंद मोहन के घर मुख्यमंत्री जा रहे हैं. वे किस तरह की राजनीति कर रहे हैं? इसके बाद जेडीयू महासचिव निखिल कुमार ने सुनील सिंह को अगलगौना कह दिया था.  

बता दें आनंद मोहन शिवहर से सांसद भी रहे हैं. उनकी पत्नी लवली आनंद भी वैशाली से सांसद रही हैं, जबकि उनके बेटे चेतन आनंद फ़िलहाल शिवहर से आरजेडी के विधायक हैं. बिहार में शिवहर, सहरसा, वैशाली, औरंगाबाद और इनके आसपास के इलाक़ों में राजपूत वोटरों का बड़ा असर माना जाता है. आनंद मोहन जेल में रहकर चुनाव जीत गए थे, इसे राजपूत बिरादरी में उनका असर माना जाता है. राजपूतों का कुछ वोट आरजेडी के साथ है ही, लेकिन रघुवंश प्रसाद सिंह अब नहीं रहे. वहीं जगदानंद सिंह के बटे से आरजेडी की ठीक से बनती नहीं है, ऐसे में महागठबंधन को एक राजपूत चेहरा चाहिए था और इसी बहाने राजपूतों पर एक उपकार भी हो जाएगा." 

Suggested News