बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने आज भागलपुर पहुंचेंगे सीएम नीतीश कुमार, प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने आज भागलपुर पहुंचेंगे सीएम नीतीश कुमार, प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

BHAGALPUR : लगातार बढ़ते बाढ़ के जलस्तर और टूटते व खतरे के निशान पर आए बांधों का निरीक्षण करने व बाढ़ पीड़ितों से मिलकर जायजा लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवगछिया पहुंचेंगे । नवगछिया इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में दिन के 11:00 बजे उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा इसके बाद वे सड़क मार्ग से नवगछिया के इस्माइलपुर व गोपालपुर क्षेत्रों के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे । मुख्यमंत्री के साथ जिला व अनुमंडल प्रशासन के सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ।

बता दें कि नवगछिया के इस्माइलपुर को बिंद टोली से जोड़ने वाले रिंग बांध में तीन सौ फीट से ज्यादा कटाव होने के बाद, दर्जनों गांव में जल प्रलय की स्थिति बनी हुई है, रिंग बांध में लगातार हो रहे कटाव और इसके कारण दर्जनों गांव प्रभावित होने की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन अधिकारियों के साथ कटाव स्थल पहुंचे और कटाव का निरीक्षण करने के बाद बाढ़ पीड़ित गांव का जायजा लेने और बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं को जानने बोट से  डीमहा सहित कई गांव पहुंचे। इस दौरान जिलाधिकारी ने लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने की अपील भी की. 

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि कटाव की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रभावित इलाकों में रिलीफ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, इस विपदा की घड़ी में जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य लोगों की जानमाल की रक्षा करना और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना है।

दूसरे जिले से बुलाई गई है एनडीआरफ की टीम

जिलाधिकारी ने कहा कि इसके पहले भागलपुर जिले में एसडीआरएफ की एक टीम थी, लेकिन बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए दूसरे जिलों से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 4 टीम को भागलपुर बुलाया गया है, जिसकी सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, साथ ही सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि बड़ी नाव पर बाढ़ में फंसे मवेशियों को निकालने का भी कार्य किया जा रहा है, 

उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को 2 से 3 दिनों में जीआर की राशि दिए जाने की बात भी कही, जिलाधिकारी ने बताया कि अभी जिले में 25 जगह पर कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है, और बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए इस्माइलपुर सहित आसपास के जगहों पर भी आज से सामुदायिक रसोई की शुरुआत की जाएगी.


Suggested News