बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने किया 'लोकतंत्र के पहरुआ' पुस्तक का लोकार्पण, 79 वर्षीय जदयू के वशिष्ठ नारायण सिंह को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

सीएम नीतीश ने किया 'लोकतंत्र के पहरुआ' पुस्तक का लोकार्पण, 79 वर्षीय जदयू के वशिष्ठ नारायण सिंह को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जदयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह के लेखों व भाषणों का संग्रह "लोकतंत्र के पहरुआ " पुस्तक का लोकार्पण किय। इस दौरान जदयू के कई नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे जिन्हें लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को सलाह देते रहें. साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह जल्द ही पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. सीएम नीतीश ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह के लिए हमलोग बात कर रहे हैं. जल्दी आपको स्थाई तौर पर पद दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह की अभी उम्र ही क्या है. वे तो अभी सिर्फ 79 साल के हुए हैं. उन्होंने कहा कि मेरी आयु भी 74 वर्ष हो चुकी है. ऐसे में वशिष्ठ नारायण सिंह के अनुभव का पार्टी को पूरा लाभ मिलना चाहिए और इसे लेकर उन्हें जल्द ही अहम जिम्मेदारी दी जाएगी. 

'लोकतंत्र के पहरूआ पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे लिए यह खुशी की बात है कि बशिष्ठ नारायण सिंह के लेखों एवं भाषणों पर संग्रहित पुस्तक 'लोकतंत्र के पहरुआ' के विमोचन का अवसर मुझे मिला है।  बशिष्ठ नारायण सिंह जी ने विधायक, सांसद एवं मंत्री पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के साथ-साथ जदयू पार्टी के लिए भी विभिन्न पदों पर बेहतर ढंग से काम किया है। हम हमेशा इनकी इज्जत करते रहे हैं। बशिष्ठ नारायण सिंह का सभी लोगों के साथ अच्छा रिश्ता है। मैं सभी से आग्रह करूंगा कि इस पुस्तक को जरूर पढ़ें। मेरी कामना है कि शिष्ठ नारायण सिंह सक्रिय और स्वस्थ रहें। मेरा उनसे आग्रह है कि लोगों को उनकी जिम्मेवारियों के प्रति प्रेरित करते रहें।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ एवं प्रतीक चिह्न भेंटकर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम को राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, दिल्ली के विधायक सह मैथिली-भोजपुरी अकादमी, दिल्ली के उपाध्यक्ष संजीव झा, विधान पार्षद  संजय सिंह, पूर्व मंत्री सह विधायक   लेशी सिंह, पूर्व मंत्री   जय कुमार सिंह, पूर्व मंत्री   संतोष कुमार निराला सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, वाणी प्रकाशन ग्रुप के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक   अरुण माहेश्वरी, 'लोकतंत्र के पहरूआ पुस्तक के संपादक   विनय कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अभिजीत की रिपोर्ट 


Suggested News