सीएम नीतीश कुमार ने किया चंपारण में बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, दियारा इलाके में 10 मिनट तक मंडराता रहा हेलीकॉप्टर

सीएम नीतीश कुमार ने किया चंपारण में बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, दियारा इलाके में 10 मिनट तक मंडराता रहा हेलीकॉप्टर

बगहा : बिहार में बाढ़ से मचे हाहाकार के बीच नीतीश सरकार लगातार बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में जुटी है. सीएम नीतीश कुमार लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं. आज बाढ़ के हालात के जायजा लेने के लिए  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज चंपारण में बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई मार्ग से जायज़ा लिया.

जब सीएम का हेलीकॉप्टर चंद्रपुर के पास कटाव स्थल के ऊपर मंडराने लगा तब कटाव रोधी कार्य में लगे सभी संवेदक सहित सभी अभियंता कनीय अभियंता सतर्क हो गए. सीएम के हवाई सर्वेक्षण की सूचना पहले से ही मिलने के कारण सिंचाई विभाग के सभी अभियन्ता तटबन्ध पर मौजूद थे. वहीं कटाव स्थल पर संवेदकों द्वारा कटाव रोधी कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा था.


वहीं आसपास के गांवों के लोग तटबन्ध के पास हेलीकॉप्टर को मंडराता देख भौंचक हो गए . एकाएक सूचना मिली कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दौरा वाल्मीकिनगर हो रहा है. जिसमें जाने के क्रम में चंद्रपुर तटबन्ध के कटाव स्थल का निरीक्षण हेलीकॉप्टर के द्वारा किया जा रहा है। ताकि वहां की हालात की जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा लिया जा सके. वहीं सीएम का हेलीकॉप्टर दियारा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भी लगभग 10 मिनट तक मंडराता रहा. 

सीएम के हवाई सर्वेक्षण से बाढ़ पीड़ित में एक नई आस जगी है. गत दिनों गंडक नदी के उफान के कारण दियारा के सैकड़ों परिवार बेघर हो गए थे. कई परिवार आज भी तटबन्ध पर रात गुजारने को मजबूर हैं.

Find Us on Facebook

Trending News