बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार बोले- काम में हमारा विश्वास, आगे मौका दीजिएगा तो बिहार को और आगे बढ़ायेंगे

नीतीश कुमार बोले- काम में हमारा विश्वास, आगे मौका दीजिएगा तो बिहार को और आगे बढ़ायेंगे

पटनाः सीएम नीतीश कुमार आज बिहार के चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनावी सभा कर रहे हैं। नीतीश कुमार की पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान, सोनो में आयोजित की गई।कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी,ललन सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।

महिलाओं पर खास फोकस

नीतीश कुमार ने कहा कि देश में शायद ही किसी राज्य होगा जहां पर इतनी बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी होंगे।आज आप देखिये बिहार में महिला पुलिसकर्मियों की कितनी बड़ी संख्या है।हमने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की हर मुमकिन कोशिश की है। आगे अगर मौका मिलेगा तो नौजवानों को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे।नीतीश कुमार ने कहा कि इन पंद्रह सालों में हमने महिलाओं को सशक्त बनाया है।हमने लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान दिया।देश में पहला राज्य बिहार बना जब लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना लागू की।तब हमलोगों के बारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू की गई लेकिन हमने कहा कि किसी लड़की को कोई परेशान नहीं करेगा। अगली बार अगर हम सरकार में आये तो किसी भी लड़की के 12 वीं पास करने पर 25 हजार और स्नातक पास करने पर पचास हजार रू देंगे।अगली बार हमारा लक्ष्य है कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचायेंगे।

सीएम नीतीश ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब पंद्रह साल जिनको काम करने का मौका मिला तो कुछ किये नहीं।बिहार में आज से पंद्रह साल पहले कानून का राज नहीं बल्कि जंगल राज था।हमलोगों को जब बिहार में सेवा करने का मौका मिला तो लगातार काम कर रहे हैं।हमने शिक्षा-स्वास्थ्य से लेकर पिछड़ और दबे कुचले समाज के लोगों के उत्थान का काम किया।हमने आरक्षण देकर पिछड़े अतिपिछड़ों को सशक्त बनाया।

पति अंदर गए पत्नी राज हो गया

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर अटैक करते हुए कहा कि हमलोगों ने जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्ध किया है।पहले कहां कुछ होता था। लालू प्रसाद पर अटैक करते हुए कहा कि पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया।सिर्फ अपना राज कायम किया महिलाओं से उन्हें कहां कोई मतलब था। 

Suggested News