...तो भाजपा के दबाव में CM नीतीश ने रोहतास SP को हटाया? BJP सांसद ने एसपी को हटाने के लिए CM व अमित शाह को लिखा था पत्र

...तो भाजपा के दबाव में CM नीतीश ने रोहतास SP को हटाया?  BJP सांसद ने एसपी को हटाने के लिए CM व अमित शाह को लिखा था पत्र

PATNA: बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल विपक्षी पार्टियों के ही निशाने पर नहीं है.सहयोगी दल भाजपा के सांसद और नेता भी पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। भाजपा के सासाराम सांसद छेदी पासवान ने सीधे-सीधे जिले के एसपी को हटाने की खुली मांग कर दी थी। उन्होंने साफ-साफ कह दिया था कि निकम्मे एसपी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्काल हटायें। भाजपा सांसद ने रोहतास एसपी को हटना के लिए सीएम नीतीश और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था। पत्र लिखे अभी 10 दिन ही बीते हैं कि नीतीश सरकार ने रोहतास एसपी को वहां से हटा दिया है।

बिहार सरकार ने 2020 के अँतिम दिन देर रात 38 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफऱ किया है। इनमें से कई जिलों के एसपी बदले गए हैं. भाजपा सांसद द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखने के बाद रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह को हटा दिया गया है। उऩ्हें रोहतास एसपी से हटाकर बीएमपी -9 जमालपुर का समादेष्टा बनाया गया है। वहीं,रोहतास एसपी के पद पर भागलपुर के एसएसपी रहे आशीष भारती को भेजा गया है। 


भाजपा सांसद ने लगाया था आरोप 

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सासाराम के भाजपा सांसद छेदी पासवान ने आरोप लगाया था कि जिले के एसपी सत्यवीर सिंह की निष्क्रियता के कारण जिले में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. तीन दिनों के भीतर जिले में पेट्रोल पम्प मालिक सहित पांच लोगों की हत्या हो चुकी है. इससे राज्य सरकार की छवि धूमिल हो रही है. इसके लिए उन्होंने एसपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है. 

Find Us on Facebook

Trending News