पटना के पंडारक गाँव पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भासो पहलवान को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को दी सांत्वना

पटना के पंडारक गाँव पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भासो पहलवान को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को दी सांत्वना

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के प्रसिद्ध पहलवान भासो सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। बाढ़ के पंडारक गांव पहुंचे मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय पहलवान की तस्वीर पर पुष्पांजलि की और शोक संतप्त परिजनों को ढाढस दिया। पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह,विधायक नीलम देवी,एमएलसी नीरज कुमार समेत कई सियासी दिग्गजों ने भी भासो पहलवान की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। 

इस दौरान सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी थी। बाद में नीतीश कुमार ने जेडीयू कार्यकताओं से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह समेत वरीय पुलिस अधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। मुंगेर सांसद ललन सिंह ने भी नीतीश कुमार ने भासो पहलवान को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा की भासों सिंह समता पार्टी के दिनों से पार्टी के साथी थे। 

बताते चलें की कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भासो पहलवान के घर पहुंचे थे। जहाँ भासो पहलवान ने उन्हें एक ज्ञापन दिया था। इस ज्ञापन में भासो पहलवान ने सीएम से ट्रेनों के परिचालन एवं ठहराव को लेकर बात की थी। 

ज्ञापन के माध्यम से भासो ने मुख्यमंत्री से पंडारक स्टेशन पर फास्ट पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन एवं एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव कराने की मांग की थी। उन्होंने कहा था की कोरोना काल में कई ट्रेनों के परिचालन रद्द होने से दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। मरीजों को इलाज कराने के लिए पटना जाना मुश्किल हो रहा है। ज्ञापन के जरिए उन्होंने हटिया-पटना कोसी एक्सप्रेस, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी सहित मोकामा-पटना फास्ट पैसेंजर का परिचालन के ठहराव समेत किराया कम कराने की भी मांग की थी। 5 जनवरी को उनका निधन हो गया था। 

पटना से विकास की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News