कोरोना पर CM नीतीश की हाईलेवल मीटिंग,कहा- अभी स्कूल खुले रहेंगे, सत्तर फीसदी RTPCR जांच हो

कोरोना पर CM नीतीश की हाईलेवल मीटिंग,कहा- अभी स्कूल खुले रहेंगे, सत्तर फीसदी RTPCR जांच हो

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद एक बार फिर से हाई लेवल मीटिंग की। मुख्यमंत्री आवास में आयोजित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि अभी सभी स्कूल खुले रहेंगे। 

70 फीसदी आरटीपीसीआर जांच हो

 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें. कम से कम 70% RTPCR जांच होनी चाहिए. आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट 24 घंटे में मिल जानी चाहिए. किसी भी पर्व या आयोजन में सीमित संख्या में लोग शामिल हों और कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करें.

अभी स्कूल बंद नहीं होंगे

सीएम नीतीश ने कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने सभी हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण तेजी से कराने को कहा है। सभी पेंशन धारियों का भी टीकाकरण अवश्य करवाने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने हाईलेवल मीटिंग में स्पष्ट किया कि अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. स्कूलों में  जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाए. लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें मास्क का प्रयोग अवश्य करें.

Find Us on Facebook

Trending News