बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जातीय गणना पर सवाल उठाने वालों को सीएम नीतीश के सबसे खास मंत्री का करारा जवाब, पूर्व सीएम मांझी को जमकर सुनाया

जातीय गणना पर सवाल उठाने वालों को सीएम नीतीश के सबसे खास मंत्री का करारा जवाब, पूर्व सीएम मांझी को जमकर सुनाया

पटना. जातीय जनगणना को लेकर बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा है कि इसे लेकर कुछ दल और नेता गलत बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा कि इसका विरोध करने वालों को अब जनता सबक सिखाने वाली है. उन्होंने भाजपा की ओर निशाना साधते हुए कहा कि वह संबंधित लोगों या पार्टियों की परेशानी से समझा जा सकता है. चौधरी ने कहा कि हम तो आनंद में हैं बिहार की जनता को जातीय जनगणना बिल्कुल पसंद आई है. वहीं कुछ पार्टियों का अपना एजेंडा है जो इसका विरोध कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों को लगता है कि जातीय जनगणना को अच्छा कह देंगे तो इसका लाभ महागठबंधन और नीतीश कुमार को मिल जाएगा. यही उन दलों की परेशानी है. उन्होंने कहा कि जो लोग जातीय गणना की शुरुआत और नतीजे प्रकाशित होने तक साथ में थे, अब उन्हें भी इससे परेशानी होने लगी है. जिस काम में बीजेपी साथ में थी उसे गलत बताना यह ठीक नहीं है. बिहार की जनता सब देख और समझ रही है. 

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई है. इसके परिणाम सामने आए हैं. अब जल्द ही आर्थिक सर्वेक्षण के भी रिपोर्ट आयेंगे. इसके आधार पर गरीब लोगों के हित के लिए सरकार योजनाएं बनाएगी. 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के जातीय जनगणना पर सवाल उठाने को लेकर वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि अगर कोई बिना मतलब की बात करें तो ऐसी बातों को क्यों प्रचारित किया जाना चाहिए. महागठबंधन के नेता जातीय गणना पर नहीं बोलते हैं, मांझी का ऐसा कहना हैरान करता है. उन्होंने इसे लेकर जीतनराम मांझी को जमकर सुनाया. 

जदयू प्रदेश कार्यालय में 13 अक्टूबर को अति पिछड़ा पिछड़ा प्रकोष्ठ के बैठक के सवाल पर विजय चौधरी ने कहा कि पार्टी का इस तरह का कार्यक्रम चलते रहता है. अलग-अलग समय पर अलग-अलग तरीके से कार्यक्रम चलता है. आने वाले समय में ऐसे कार्यक्रम और तेजी से चलेंगे. वहीं बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन के जदयू में शामिल होने के सवाल पर बोले विजय चौधरी ने कहा कि इसके बारे में पार्टी के पदाधिकारी बताएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें फ़िलहाल इन बातों की जानकारी नहीं है. 

Suggested News