बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने किया एग्रो बिहार-2024 का भ्रमण, बिहार के किसानों को आधुनिकतम कृषि यंत्रों की मिल रही सुविधा

सीएम नीतीश ने किया एग्रो बिहार-2024 का भ्रमण, बिहार के किसानों को आधुनिकतम कृषि यंत्रों की मिल रही सुविधा

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला (एग्रो बिहार-2024) का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न स्टॉलों पर जाकर कृषि के लिये उपयोगी आधुनिकतम कृषि यंत्रों के बारे में जानकारी ली। इस राज्यस्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला में देश के प्रमुख कृषि यंत्र निर्माताओं द्वारा आधुनिक यंत्रों का प्रदर्शन किया गया है।

भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकारी अनुदान प्राप्त कृषि यंत्रों के क्रय करनेवाले प्रगतिशील किसान लाभार्थियों से मुलाकात की तथा उनसे कृषि यंत्रों के उपयोग के संबंध में बातचीत की और उन्हें प्रोत्साहित किया। भ्रमण के दौरान उप मुख्यमंत्री-सह-कृषि मंत्री विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे. सीएम नीतीश के साथ विजय कुमार सिन्हा ने फीता काटकर शुभारम्भ किया. 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, कृषि विभाग के सचिव संजय अग्रवाल, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, कृषि निदेशक आलोक रंजन घोष, पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Suggested News