उपचुनाव में जीत के बाद आज पहली बार तारापुर जाएंगे CM नीतीश, आम लोगों से करेंगे जनसंवाद

उपचुनाव में जीत के बाद आज पहली बार तारापुर जाएंगे CM नीतीश, आम लोगों से करेंगे जनसंवाद

PATNA : बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज मुंगेर के तारापुर के एकदिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। विधानसभा उपचुनाव में मिली शानदार जीत के बाद यह पहली बार होगा जब सीएम तारापुर का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि तारापुर में वह आम लोगों से जनसंवाद कर उनकी समस्या के बारे में भी जानकारी लेंगे। इसके अलावा शहीद स्मारक तारापुर तथा तारापुर थाना में भी उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है। वहीं इस दौरे के दौरान वह जिले के खड़गपुर, संग्रामपुर तथा तारापुर में सिंचाई परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। 

मुख्यमंत्री के मुंगेर दौरे की जानकारी देते हुए जिले के डीएम ने बताया है कि वह सुबह लगभग 11 बजे हवेली खड़गपुर की मुढ़ेरी पंचायत पहुंचेंगे तथा चानकेन नदी पर बनाये जा रहे चेकडैम का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके उपरांत वे संग्रामपुर प्रखंड के कटियारी पंचायत स्थित मुहाने नदी पर बनाये जा रहे चेकडैम्प का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री संग्रामपुर से सीधे गाजीपुर स्थित सिंचाई अवर प्रमंडल तारापुर स्थित आईबी के मैदान पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा क्षेत्र की समस्याओं से रू-ब-रू होंगे। इसके बाद शहीद स्मारक तारापुर पहुंच कर मुख्यमंत्री वहां पर माल्यार्पण करेंगे

ऐतिहासिक थाना का भी करेंगे दौरा

तारापुर दौरे के दौरान ऐतिहासिक तारापुर थाना का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। गौरतलब है कि तारापुर थाना अंग्रेजी शासनकाल से ही है। इस थाना से भारत की आजादी के कई किस्से जुड़े हुए हैं। 

चुनाव में जीत के बाद पहला दौरा

तारापुर में विधानसभा उप चुनाव में मिली जीत के बाद यह पहली बार होगा कि सीएम नीतीश कुमार आज तारापुर जाएंगे। जिस तरह से चुनाव में तारापुर के मतदाताओं ने जदयू का समर्थन किया और प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को जीत दिलाई, उसके बाद खुद सीएम यहां के लोगों से मुलाकात करेंगे, उन्हें धन्यवाद देंगे और उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा भी करेंगे।

डीएम ने बताया कि सीएम के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल के साथ पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News