बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM योगी आदित्यनाथ बने देशभर के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, जानें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हाल

CM योगी आदित्यनाथ बने देशभर के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, जानें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हाल

PATNA: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। सीएम योगी जनता के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सीएम योगी सोशल मीडिया में फॉलोअर्स के मामले में देशभर के मुख्यमंत्रीयों के बीच पहले स्थान पर है। हाल ही में, योगी आदित्यनाथ के व्यक्तिगत एक्स अकाउंट @myogiadityanath 27.4 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। 

बता दें कि सोशल मीडिया के फॉलोअर्स की संख्या में यूपी के सीएम देश भर के सीएम में सबसे अव्ल स्थान पर हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ भारत के राजनेताओं के अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या में तीसरे स्थान पर हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ अब केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पीछे रह गए हैं। 

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अखिलेश यादव और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को भी पीछे छोड़ दिया है। योगी आदित्यनाथ के मीडिया प्लेटफॉर्म 27.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अकाउंट पर 27.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। राहुल गांधी के 24.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं तो वहीं अखिलेश यादव के 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वहीं अगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता की बात करें तो उनके फॉलोअर्स की संख्या बहुत कम है। सीएम नीतीश के मात्र 8.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आंकड़ों में देखा जाए तो योगी आदित्यनाथ के फॉलोअर्स के मुकाबले सीएम नीतीश के फॉलोअर्स 20.5 मिलियन कम हैं। ऐसे में नीतीश कुमार सीएम योगी से लोकप्रियता के मामले काफी कम हैं।  

Suggested News