PM मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम से पहले सीएम योगी पहुंचे अलीगढ़, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

 PM मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम से पहले सीएम योगी पहुंचे अलीगढ़, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

अलीगढ़. जिले में 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ आ रहे है और यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. साथ ही डिफेंस कॉरिडोर का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे को यूपी 2022 विधानसभा के चुनावी सियासत से भी जोड़कर देखा जा रहा है. डिफेंस कॉरीडोर प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना भी है, जो अलीगढ़ ही नहीं उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री 14 सितंबर के प्रोग्राम से पहले एक बार फिर अलीगढ़ की जमीन पर सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 5 साल पूरे हो रहे हैं और विधानसभा चुनाव में अब वक्त नहीं बचा है. ऐसे में पूरे यूपी में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रम में जुटे हैं. चुनाव से पहले विभिन्न जिलों में जाकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री यूपी की जनता को विकास की सौगात देने की पूरी कोशिश हैं. ऐसे में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राजकीय विश्वविद्यालय का उद्घाटन कर युवाओं को शिक्षा का एक नया केंद्र दे रहे हैं. वहीं डिफेंस कॉरिडोर बनाकर बेरोजगारों को रोजगार देने का काम करने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है और भारतीय जनता पार्टी हर एक वर्ग को लुभाने की कोशिश कर रही है. डिफेंस कॉरिडोर बनने से कारोबारियों और उद्यमियों को नया आयाम मिलेगा. इससे अलीगढ़ और उसके आस-पास के इलाके विकास की नई धुरी बनेंगे.

योगी आदित्यनाथ एक महीने में चौथी बार अलीगढ़ आ रहे हैं. सीएम यहां 14 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान पुलिस प्रशासन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर गंभीर है. हालांकि मुख्यमंत्री सीधे कार्यक्रम स्थल पर ही पहुंचेंगे, जिससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. इससे पहले मुख्यमंत्री का शहर के अंदर आवागमन रहता था, जिसके चलते अधिकारियों को मशक्कत करनी पड़ती थी. अलीगढ़ में एक महीने में चौथी बार योगी आदित्यनाथ का आना हो रहा है, जो कि एक रिकॉर्ड है. इससे पहले मुख्यमंत्री अपने पूरे कार्यकाल में ही चार-पांच बार आ पाते थे.

वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यातायात व्यवस्था का डायवर्जन भी रहेगा. जिला प्रशासन व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में लगा है. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी महत्वाकांक्षी परियोजना डिफेंस कॉरिडोर और विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ आ रहे हैं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री लगातर नजर बनाए हुए हैं.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने से पहले प्रशासन और पुलिस तैयारियों में जुटा है. हालांकि सोमवार शाम तक कार्यक्रम को अंतिम रूप देने का प्रयास किया जा रहा है. प्रधानमंत्री के आने से पहले कार्यक्रम का रिहर्सल भी किया जा रहा है. साफ-सफाई को लेकर प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है. प्रधानमंत्री की सभा को लेकर अधिकारी अंतिम रूप देने में जुटे हैं. डीएम सेल्वी कुमारी द्वारा कार्यक्रम स्थल का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. वहीं एसएसपी ने प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होने वाले वाहनों के प्रवेश का खाका भी तैयार किया जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News