बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सुबह-शाम बढ़ी ठंड, सूबे के 22 जिलों में गिरा पारा, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

बिहार में सुबह-शाम बढ़ी ठंड, सूबे के 22 जिलों में गिरा पारा, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

पटना-  बिहार के मौसम में 30 अक्टूबर के बाद मौसम तेजी से बदलेगा. सर्दी अपना असर दिखना शुरु कर सकती है.पछुआ हवा का साफ प्रभाव बिहार के मौसम पर देखा जा सकता है. पछुआ हवा के कारण राज्य के मौसम  का न्यूनतम पाराी लुढ़कना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले चार दिनों में पारा और लुढ़क सकता है.पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बिहार में  पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.1 किमी तक बना हुआ है. इसके प्रभाव से राज्य में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. जबकि राज्य के अधिकांश भागों में सुबह के समय धुंध छाए रहने की संभावना है. वहीं हिमालय की तलहटी वाले इलाकों में हल्के स्तर का कोहरा रह सकता है. सीतमढ़ी, शिवहर में शाम और सुबह में तापमान में गिरावट जारी है. पटना, पूर्णियागया, जहानाबाद, से किशनगंज, मुंगेर और भागलपुर समेत सभी 38 जिलों में अगले 4 दिन तक अधिकतम तापमान 31डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान के 18 से 21 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार सुबह के समय बिहार के अधिकांश जिलों में धुंध रहेगी.

 पटना में मौसम साफ रहने का अनुमान है., छपरा,सीवान में  हल्की ठंड महसूसू की जा रही है. पटना के साथ-साथ कुल 16 जिलों में पारा अचानक से लुढ़क सकता है. देहात में शहरों के मुकाबले ठंड ज्यादा महसूस की जा रही है.34.6 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. इस दौरान पटना के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की कमी दर्ज की गई.  0.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विश्लेषण के अनुसार अगले 24 घंटो में राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. सुबह के समय प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धुंध छाए रहने की संभावना है. साथ ही हिमालय की तलहटी में कुछ स्थानों पर हल्के स्तर का कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है.30 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. जबकि, न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता . 

Suggested News