बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबा बागेश्वर के खिलाफ विवादित टिप्पणी देने पर राजद प्रदेश अध्यक्ष और जाप सुप्रीमो के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज, इस दिन होगी सुनवाई

बाबा बागेश्वर के खिलाफ विवादित टिप्पणी देने पर राजद प्रदेश अध्यक्ष और जाप सुप्रीमो के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज, इस दिन होगी सुनवाई

MUZAFFARPUR: बागेश्वर बाबा को लेकर बिहार की सियायत गरमाई हुई है। कोई ना कोई नेता आए दिन बाबा पर विवादित बयान दे रहें हैं। इसी कड़ी में  मुजफ्फरपुर के कोर्ट में बाबा बागेश्वर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने को लेकर राजद प्रदेश अध्यक्ष और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव पर परिवाद दर्ज कराया गया है। जिले के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सह अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह के द्वारा एक कोर्ट परिवाद दर्ज कराया गया।

दरअसल, परिवादी ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया आरोप लगाया है कि सनातन धर्म के प्रचारक महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा के देश में करोड़ों अनुयाई है और प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर तथा पुजारी भी हैं। 

अनिल कुमार ने कहा कि, बागेश्वर बाबा के खिलाफ दोनों ने अपमानजनक टिप्पणी और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है। जिससे देश के करोड़ों हिंदुओं के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा जबकि दोनों मुद्दा जवाबदेह पद पर होते हुए भी इस तरह का भाषा और आपत्तिजनक टिप्पणी किया है जो कानूनन जुर्म है।

 परिवादी ने कहा कि, दोनों के द्वारा जानबूझ कर इस तरह से बयान दिया गया ताकि सामाजिक सौहार्द बिगड़ जाए और दंगा हो जाए। ताकि वो अपनी राजनीतिक रोटी सेक लें। यह मामला कोट परिवाद जुर्म दफा 295(A),153, 153(A),505 और 34 भादवी के तहत दर्ज कराया गया। मामले में कोर्ट ने परिवाद को स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई की तिथि 16 मई निर्धारित की है।



Suggested News