बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लू लगने से शिक्षक की मौत के बाद के के पाठक और डीएम के खिलाफ परिवाद दर्ज, भीषण गर्मी में विद्यालय खोलने के अपर मुख्य सचिव के आदेश को चुनौती, 9 मई को होगी सुनवाई

लू लगने से शिक्षक की मौत के बाद के के पाठक और डीएम के खिलाफ परिवाद दर्ज, भीषण गर्मी में विद्यालय खोलने के अपर मुख्य सचिव के आदेश को चुनौती,  9 मई को होगी सुनवाई

मुजफ्फरपुर- शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ मुजफ्फरपुर में पारितोष कुमार ने परिवाद दाखिल किया गया है. औराई प्रखंड के महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के इतिहास विषय के शिक्षक अविनाश कुमार अमर  की कथित तौर पर लू लगने से मौत को लेकर अधिकारियों को जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के लेनिन चौक निवासी पारितोष कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ परिवाद दाखिल किया है. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के विरुद्ध मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पंकज कुमार लाल के कोर्ट में मंगलवार को परिवाद दाखिल किया गया है.कार्ट इस मामले की सुनवाई 9 मई को करेगा.

परिवाद में आरोप लगाया गया है कि आरोपितों की गलत नीति और भीषण गर्मी में विद्यालय खोलने के आदेश के कारण यह घटना घटी.

अधिवक्ता रामाशंकर सिंह ने बताया कि पारितोष कुमार के परिवाद में कहा गया है कि उसके बड़े बहनोई अविनाश कुमार अमर महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मटिहानी औराई में 2014 से नियोजित शिक्षक के पद पर कार्यरत थे.आरोप लगाया गया है कि भीषण गर्मी में विद्यालय खोलने का आदेश दिया गया। 29 अप्रैल को सिकंदरपुर स्थित आवास लौटने के क्रम में विद्यालय से दिन के लगभग 11.45 बजे निकले. दोपहर लगभग एक बजे जब वे झपहां ओवरब्रिज के निकट पहुंचे तो लू लगने से वे गिर गए. इसके बाद उन्हें एसकेएमसीएच  में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई.




Suggested News