बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में सदर अस्पताल का हाल, बिजली गुल होने पर नहीं चलता जेनरेटर, मोबाइल की रौशनी में रहने को मजबूर मरीज

वैशाली में सदर अस्पताल का हाल, बिजली गुल होने पर नहीं चलता जेनरेटर, मोबाइल की रौशनी में रहने को मजबूर मरीज

VAISHALI : सदर अस्पताल हाजीपुर के सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीज और परिजन मोबाइल की रोशनी में रहने को विवश है। बिजली की लाइट्स जब गुल होती है तो स्वास्थ्य कर्मी दोबारा बिजली आने का इंतजार में रहती है। लेकिन स्वास्थ कर्मी द्वारा अस्पताल की जनरेटर को स्टार्ट नहीं किया जाता है। जिसको लेकर सदर अस्पताल के महिला और पुरुष सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीज को आए दिन पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

सदर अस्पताल हाजीपुर में बुधवार की देर शाम में क़रीब आधे घंटे से महिला सर्जिकल वार्ड पुरुष सर्जिकल वार्ड में बिजली गुल रही थी। जिसको लेकर मरीज़ के परिजन अपने हाथों में मोबइल की लाइट और इमरजेंसी लाइट लेकर मरीजों का देखभाल करती दिखी है। महिला सर्जिकल वार्ड में इलाज के लिए महुआ थाना क्षेत्र के छ्तवारा गांव निवासी महेश कुमार अपने 25 दिन के नवजात बच्चे को इलाज के लिए भर्ती कराया है। 

हालाँकि इस संबंध में मरीज़ सुरेंद्र गिरी ने बताया कि वे तीन महिने से सदर अस्पताल हाजीपुर में भर्ती है। पिछले 7 दिनों में बिजली आती जाती रहती है। और आधे घंटे से ज्यादा तक लाइट बंद रहता है जिसको लेकर सदर अस्पताल में भर्ती मरीज़ को मच्छर डेंगू चिकनगुनिया की डर सता रहा है। 

वहीँ इस संबंध में सदर अस्पताल महिला सर्जिकल वार्ड में ड्यूटी पर तैनात महिला स्वास्थ कर्मी ने बताया कि आधे घंटे से ज्यादा समय से लाइट बंद रहता है। लेकिन कहने के बावजूद भी व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा रहा है।

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News