बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला एंकर का अभिनंदन करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए पड़ा भारी, भाजपा में महिला विधायकों ने हरकत को बताया शर्मनाक

महिला एंकर का अभिनंदन करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए पड़ा भारी, भाजपा में महिला विधायकों ने हरकत को बताया शर्मनाक

PATNA : पटना में दो दिन पहले एक कार्यक्रम में महिला एंकर के करीब जाकर उनका अभिनंदन करना और उनके कंधे पर हाथ रखने की घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ गई है। मुख्यमंत्री की इस हरकत को लेकर अब भाजपा की महिला विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी और जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने मुख्यमंत्री के इस हरकत को शर्मनाक करार देते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। 

पटना बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश के लोगों के अभिभावक हैं। लेकिन पिछले कुछ महीने से जिस तरह से उनका व्यवहार महिलाओं के प्रति रहा है। वह शर्मसार करनेवाला है। पहले वह सदन में महिलाओं को लेकर आपत्तीजनक बयान देते हैं और दो दिन पहले उन्होंने महिला एंकर के करीब जाकर उनके कंधे पर हाथ रखा, वह कहीं से भी सही नहीं कहा जा सकता है। सार्वजनिक मंच पर एक मुख्यमंत्री द्वारा ऐसी हरकतें करने से देश में बिहार की छवि धूमिल हुई है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि मैंने उनके साथ लंबे समय काम किया है। लेकिन, हाल के कुछ महीने में वह जिस तरह की हरकतें कर रहे हैं, वह उनकी दिमागी स्थिति को दर्शाता है। कहीं न कहीं राजद के साथ काम करने का दबाव उनको परेशान कर रहा है, जो इस तरह से बाहर आ रहा है।

श्रेयसी सिंह ने भी लगाए आरोप

वहीं विधानमंडल में महिलाओं को लेकर दिए गए आपत्तीजनक बयान और दो दिन पहले महिला एंकर के साथ किए गए व्यवहार पर जमुई विधायक श्रेयसी ने भी शर्मनाक बताया। उनका कहना था कि जिस सांविधानिक पद पर वह बैठे हुए हैं। उसकी मर्यादा बनाये रखना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है। किसी भी महिला के बिना इजाजत छूना गलत माना जाता है। यह बातें बचपन से ही सिखाई जाती है।

श्रेयसी सिंह ने इस दौरान विधानमंडल में मुख्यमंत्री के दिए बयान और एनडीए में महिला विधायक के साथ किए गए व्यवहार को लेकर सवाल उठाए। श्रेयसी सिंह ने महिलाओं का सम्मान करते हैं, तो वह माफी मांगे और महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

महिला खिलाड़ियों को लेकर साधी चुप्पी

इस दौरान कुश्ती संघ के चुनाव परिणाम के बाद महिला रेसलर साक्षी मलिक के संयास को लेकर श्रेयसी से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर चुप्पी साध ली। बता दें कि श्रेयसी खुद भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्लेयर रह चुकी हैं।

Suggested News