कांग्रेस के विधायक ने दिया बयान – राजद का कोई अस्तित्व नहीं, आरजेडी ने कहा – गठबंधन की वजह से तुम्हारी पार्टी है जिंदा

कांग्रेस के विधायक ने दिया बयान – राजद का कोई अस्तित्व नहीं, आरजेडी ने कहा – गठबंधन की वजह से तुम्हारी पार्टी है जिंदा

RANCHI : बिहार में चल रही राजद-कांग्रेस के तकरार का असर अब पड़ोसी राज्य झारखंड में भी दिखाई देने लगा है। झारखंड में झामुमो और राजद के साथ सरकार में शामिल मंत्री और कांग्रेस नेता रामेश्वर उरांव ने कहा है कि यहां राजद का कोई अस्तित्व नहीं है। कांग्रेसी मंत्री के इस बयान के बाद झारखंड में सियासी बवाल बढ़ता जा रहा है। इस बयान के बाद आरजेडी ने भी खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें पार्टी की 'औकात' देखनी है तो इस्तीफा देकर दोबारा चुनाव लड़कर देख लें.

दरअसल, 18 अक्टूबर को मनिका में एक कार्यक्रम के दौरान झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने आरजेडी को सिर्फ बिहार की पार्टी बताते हुए कहा था कि उसका यहां कोई जनाधार नहीं है. उन्होंने ये बयान कांग्रेस सचिव तारिक अनवर की मौजूदगी में दिया था।

राजद की वजह से बचा है कांग्रेस का अस्तित्व

वहींरामेश्वर उरांव के इस बयान के बाद राजद ने भी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस को पता चलेगा. कांग्रेस का अगर झारखंड में अस्तित्व बचा है तो वो गठबंधन की वजह से. अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो अकेले दम पर चुनाव लड़कर दिखाए।

सरकार की नाकामी छिपाने के लिए ध्यान भटकाने की कोशिश

उधर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सत्ताधारी दलों के बीच तकरार है. सरकार हर मोर्च पर विफल रही है. ऐसे में लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये बार-बार कहते हैं कि सरकार गिराने की कोशिश हो रही है.



Find Us on Facebook

Trending News