दिल्ली में किसानों के उपद्रव की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी निंदा, कहा इससे देश का नुकसान होता है

दिल्ली में किसानों के उपद्रव की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी निंदा, कहा इससे देश का नुकसान होता है

PATNA : कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने आज दिल्ली में किसानों के आन्दोलन की निंदा की है. उन्होंने कहा की आन्दोलन करना आपका मौलिक अधिकार है. आज शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर रैली होनी थी. लेकिन कुछ ट्रेक्टर वालों ने जो कुछ किया. यह गलत है. उससे किसानों का भी नुकसान होता है और देश के जनता का भी नुकसान होता है. उन्होंने कहा की निश्चित तौर पर जो कृषि कानून केंद्र सरकार द्वारा लाया गया है. वह गलत है. उन्होंने कहा की मैं भी चाहता हूँ की किसान बिल को वापस लिया जाए. लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से आन्दोलन किया जाना चाहिए. पूरी देश की जनता आपके साथ हैं. 

गौरतलब है कि हजारों किसान पिछले साल 28 नवम्बर से दिल्ली से लगी सीमाओं पर केन्द्र के नए कृषि कानूनों को रद्द किए जाने और उनकी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्यों की कानूनी गारंटी की मांग करे रहे हैं. इनमें अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं. आज दिल्ली के आईटीओ में किसान बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, 

जहां पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद किसान पीछे हटे.  इधर दिल्ली के लाल किला परिसर में कुछ प्रदर्शनकारी किसान घुस गए. यहां कभी लाठी लेकर पुलिस प्रदर्शनकारी को खदेड़ती है तो कभी प्रदर्शनकारी युवा दौड़े. इतना ही नहीं, काफी तोड़फोड़ भी हुई है. इसकी वजह से अब लाल किला मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इन्टरनेट सेवा को भी ठप कर दिया गया है.

पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट     

Find Us on Facebook

Trending News