झारखण्ड में दो विस सीटों पर कल होगा चुनाव, कांग्रेस ने दोनों सीटों पर किया जीत का दावा

झारखण्ड में दो विस सीटों पर कल होगा चुनाव, कांग्रेस ने दोनों सीटों पर किया जीत का दावा

RANCHI : एक तरफ जहाँ कल बिहार विधानसभा के दुसरे चरण का चुनाव कराया जायेगा. वहीँ झारखण्ड के दो सीटों बेरमो और दुमका में भी चुनाव होंगे. प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बेरमो और दुमका की जनता से विकास के लिए, शिक्षा सुदृढ़ करने के लिए,बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए,युवाओं को रोजगार के लिए, हर घर तक बिजली और पानी पहुंचाने के लिए, युवाओं के पलायन को रोकने के लिए और सुशासन के लिए गठबंधन के दोनों उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है. बाबूलाल मरांडी  के प्रश्नों का जवाब देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा की लोकतंत्र और संविधान को चुनौती देना देशद्रोह ही कहलाता है. क्योंकि पिछले छः वर्षों में यही धारणा थी कि जनादेश कुछ भी हो. सरकार भाजपा की ही बनेगी. बाबूलाल स्वयं इसके भुक्तभोगी रहे हैं. लेकिन मतलब परस्त राजनीति के उदाहरण बन चुके बाबूलाल जी को धर्म की बातें समझ में कहाँ से आयेंगी. 

उन्होंने कहा की जनादेश का अपमान पूरी तरह से राष्ट्र द्रोह की संज्ञा में आता है. 6 वर्षों से देशद्रोह का रोज सर्टिफिकेट बांटने वाले भाजपा नेताओं में से एक के उपर केस हो गया तो मिर्ची लग गई है. सरकार अस्थिर करने की भाजपा की साजिश का जवाब देने की शुरुआत झारखण्ड से हो चुकी है. आलोक दूबे ने कहा की जहाँ चुनाव प्रभावित करने की बात है तो अनैतिक तरीके से भाजपा ने धन इकट्ठा कर लिया है. सावन के अंधे को सिर्फ अंधेरा ही नजर आता है. बाबूलाल जी को यह भी बताना चाहिए स्वास्थ्य मंत्री डाक्टरों की बैठक नहीं करेंगे तो क्या आरएसएस की मीटिंग करेंगे. 

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा की बाबूलाल जी को दिन-रात यह कहा से सपना आ रहा है कि दुमका और बेरमो में यह चुनाव जीतेंगे. बाबूलाल जी जिस पार्टी में गए हैं वहां तो उन्हें कोई मदद नहीं कर रहा है. दूसरे दलों के लोग इनको मदद कर रहे हैं. यह कहना हास्य विनोद नहीं तो और क्या है. सच तो यह है कि बीजेपी में वंशवाद है,कांग्रेस में कर्मवाद है. व्यक्तिगत आलोचना करने वाले तीन तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को झूठ बोलने की आदत हो गई है और खासकर जब जनता सवाल पूछ रही हैं तो ये अपने बयान से पलट रहे हैं. 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि बेरमो और दुमका में जनता का उत्साह देखते ही बन रहा है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी हताश,निराश परेशान हैं, इसलिए अनर्गल बयानबाजी कर रही है. बाबूलाल जी के सवालों का जवाब देते हुए डा गुप्ता ने कहा कि आने वाले पंचायतों और नगर निगम के चुनावों में बाबू लाल जी से पूछ लेंगे कि कौन-कौन से नेताओं को चुनाव प्रचार में लगाया जाएगा, दोनों चुनाव में गठबंधन की विजय सुनिश्चित होगी. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News