जातीय जनगणना पर सीएम के साथ आई कांग्रेस पार्टी, कहा यह राज्य के लिए जरुरी, निर्णय लें मुख्यमंत्री

जातीय जनगणना पर सीएम के साथ आई कांग्रेस पार्टी, कहा यह राज्य के लिए जरुरी, निर्णय लें मुख्यमंत्री

BHAGALPUR : जाति आधारित जनगणना को लेकर बिहार विधानमंडल दल के नेता और भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि आखिर जाति आधारित जनगणना क्यों नहीं होने देना चाहते हैं। मीडिया से बात करते हुए अजीत शर्मा ने कहा कि सबको पता है की जाति आधारित जनगणना होना चाहिए। पूरा सदन चाहे कोई भी राजनीतिक पार्टी हो। चाहे वह भारतीय जनता पार्टी हो, जदयू हो, कांग्रेस हो, राजद हो, माले हो सीपीआई हो। सभी लोगों ने सदन में सर्वसम्मति से पारित किया कि बिहार में जाति आधारित जनगणना होना चाहिए।


शर्मा ने कहा की हम लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मिले। लेकिन वहां से कोई आश्वासन नहीं मिला। लेकिन आपको बता दें की जाति आधारित जनगणना बिहार में होना चाहिए। 

उन्होंने कहा की मैं बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह कर रहा हूं कि आप इसे क्यों रोक रहे हैं। विधानसभा में भी इस विषय पर बैठक हुई थी। उसमें भी उन्होंने कहा था कि सर्वदलीय बैठक बुलाकर इसका निर्णय लिया जाएगा। लेकिन इसमें बीजेपी नहीं आई। लेकिन मुख्यमंत्री को सोचना चाहिए और निर्णय लेना चाहिए। क्योंकि जाति आधारित जनगणना कराना बहुत जरूरी है। क्योंकि अपने राज्य में गरीबी 52% से भी नीचे है। इसमें राजद कांग्रेस साथ हैं।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News