दरभंगा में विवादित जमीन पर थाना की मिलीभगत से कराया जा रहा निर्माण कार्य, एसएसपी को आवेदन देकर लगायी न्याय की गुहार

दरभंगा में विवादित जमीन पर थाना की मिलीभगत से कराया जा रहा निर्माण कार्य, एसएसपी को आवेदन देकर लगायी न्याय की गुहार

दरभंगा. मनीगाछी प्रखंड के मौजा कनोखर में एक विवादित जमीन पर 144 लागू होने के बावजूद भी द्वितीय पक्ष द्वारा भवन निर्माण कार्य किया जा रहा है। इससे गांव में दो पक्षों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। प्रशासन की यह लापरवाही कोई बड़ा हादसा का सबब बन सकता है। इस बात को लेकर प्रथम पक्ष ने दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार को आवेदन देकर न्याय देने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक साकिन मौजा के पुराना  खाता संख्या-1270, पुराना खेसरा- 8837, जिसका नया खाता- 3641 नया खेसरा- 15416, जिसका रकवा 12 धुर 8 कनमा है। इसमें दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा है। इसमें प्रथम पक्ष में अब्दुल हकीम के पुत्र मो. अख्तर और उनके परिजनों के साथ दूसरे पक्ष के रहमत खॉ नेमत अहमद असरफ अमजद के परिजनों के द्वारा बराबर मारपीट की जाती है और जमीन पर जबरन भवन निर्माण कराया जा रहा हैं।

वहीं भूविवाद के मामले में पूर्व में थाना के द्वारा धारा 144  लगायी गयी थी। बताया गया कि द्वितीय पक्ष के लोगों ने थाना के फैसले को नहीं मानते हुए उस विवादित जमीन पर जबरन भवन निर्माण करा रहा है, जबकि अनुमंडल न्यायालय से भी धारा 144 लागू है। प्रथम पक्ष ने हारकर एसएसपी को आवेदन देकर जाकर काम रोका जाने की गुहार लगाई है।


Find Us on Facebook

Trending News