बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पशुओं को जहर देकर मारने वाला ठेकेदार गिरफ्तार, वजह जानकर हो जाएंगे परेशान

पशुओं को जहर देकर मारने वाला ठेकेदार गिरफ्तार, वजह जानकर हो जाएंगे परेशान

पशुओं को जहर देकर मारने के आरोप में पुलिस ने दो व्यक्तियों को पकड़ा है. पंचायत से मुर्दा मवेशी का ठेका ले रखा है. वे आटे में जहरीला पदार्थ मिलाकर उसे आवारा और घर के बाहर बंधे दुधारू पशुओं को खिला देते थे. ठेका होने की वजह से आरोपित मुर्दा पशुओं को उठा ले जाते थे. फिर मृत पशुओं की खाल के साथ ही उनका मांस भी बेच देते थे. मांस को कहां और किन फैक्ट्रियों में बेचा जाता था, पुलिस को यह भी पता चला है. पुलिस उनके गुप्त ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

अपने गिरोह के सदस्यों से पशुओं को जहरीला पदार्थ खिलवाकर उन्हें मारने तथा उनके शव को उठाकर मोटी रकम कमाने के धंधे में शामिल एक ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है. इसके दो साथियों को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है.

नोएडा पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों  पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि पेशे से ठेकेदार के कहने पर वे पशुओं को जहरीला पदार्थ खिलाते थे और उनकी मौत के बाद वे पशुओं को उठाकर ले जाते. प्रति पशु के एवज में उन्हें एक हजार रुपये मिलते थे.

जारचा के थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को पुलिस ने हापुड़ निवासी एक शख्स को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया है.सिंह ने बताया कि शख्स अपने गिरोह के सदस्यों के जरिए पशुओं को जहरीला पदार्थ खाने में मिलाकर देता था और उनकी मौत होने के बाद उनके शव को उठाकर मीट बेचने का कारोबार करने वाले लोगों को बेच देता था. उन्होंने बताया कि आरोपी के दो साथियों को पुलिस पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है.




Suggested News