बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार के लिए RJD की तरफ से फिर आया विवादित बयान, कहा- बिहार में सुशासन नहीं, 'लंगड़ी सरकार; का राज कायम

नीतीश कुमार के लिए RJD की तरफ से फिर आया विवादित बयान, कहा- बिहार में सुशासन नहीं, 'लंगड़ी सरकार; का राज कायम

JAMUI : बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ राजद नेताओं की तरफ से लगातार बयानबाजी की सिलसिला जारी है। इसक कड़ी में नया जुड़ा है पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी का। जिन्होंने नीतीश कुमार की सुशासन सरकार के दावे के नकारते हुए इसे 'लंगड़ी सरकार' करार दिया है।

सिमुलतला की यात्रा पर पहुंचे  पूर्व विधानसभा अध्यक्ष यहीं नहीं रुके। वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व में स्वतंत्र सरकार के गठन का इंतजार करने की दिलासा भी समर्थकों को दे गए। । राजद नेता ने नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी लंगड़ी सरकार है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार गठन होने के बाद ही सभी कमिटमेंट पूरे किए जा सकते हैं। तेजस्वी कमिटमेंट पूरा करने वाले नेता हैं।

दान की जमीन की जगह महंगी जगह बनाया स्कूल

इस दौरान उदय नारायण चौधरी ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को भी सिमुलतला आने का न्योता दिया। कार्यकर्ताओं ने यहां चौधरी से सिमुलतला आवासीय विद्यालय को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि विद्यालय की स्थापना के वक्त किसानों ने स्वेच्छा से पर्याप्त भूमि दान किया था। लेकिन दान की गई जमीन को यूं ही छोड़ दिया गया और महंगी जमीन खरीदकर उस पर विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है।

जदयू से चौधरी की नाराजगी

उदय नारायण चौधरी 2014 के चुनाव में जमुई लोकसभा क्षेत्र से जदयू के टिकट पर उतरे थे। बाद में नीतीश कुमार से खटपट हुई और उन्होंने राजद का दामन थाम लिया। पिछली बार नरेंद्र सिंह की राजनीति के शिकार हो गए। सीट रालोसपा के खाते में चली गई और उदय नारायण चौधरी देखते रह गए। इस बार भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी की बढ़ी सक्रियता ने उनकी बेचैनी बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि इसी बेचैनी में उनके अंदर का गुबार निकल गया।


Suggested News