बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद सांसद मनोज झा के 'ठाकुरवाले' बयान पर नहीं थम रहा विवाद, रोहतास में राजपूतों ने स्वाभिमान रैली का किया आयोजन

राजद सांसद मनोज झा के 'ठाकुरवाले' बयान पर नहीं थम रहा विवाद, रोहतास में राजपूतों ने स्वाभिमान रैली का किया आयोजन

SASARAM : संसद में पिछले दिनों महिला विधायक बिल पर चर्चा के दौरान राजद सांसद मनोज झा द्वारा ठाकुरों पर की गई टिप्पणी के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके विरोध में आज राजपूत समाज द्वारा रोहतास में राजपूत स्वाभिमान रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से राजपूत समाज के लोगों ने जहां मनोज झा को मानसिक इलाज करने की सलाह दी। वहीं ऐसे बयानों से बचने की भी चेतावनी दी। इस दौरान रैली में हजारों की भीड़ ने कई राजनीतिक दलों की चिंताएं भी बढ़ा दी है।

डेहरी के वीर कुंवर सिंह चौक पर आज काफी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग काला शर्ट व कुर्ता पहन एकजुट हुए तथा सभी ने एक दूसरे के माथे पर तिलक लगाया और दोपहिया, चार पहिया वाहनों पर सवार होकर रैली के लिए निकल पड़े। 

रैली में शामिल लोग गाड़ियों व हाथों में भगवा झंडा तथा तिरंगा झंडा लिए हर हर महादेव, जय श्री राम, जय भवानी का ओजश्वि नारा दे रहे थे। राजपूत स्वाभिमान रैली वीर कुंवर सिंह चौक से गांधी चौक, अंबेडकर चौक, जक्की बिगहा ,चूना भट्ठा, स्टेशन रोड, पाली रोड होते हुए अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। करीब चार किलोमीटर तक वाहनों का लंबा काफिला ऐतिहासिक रैली का गवाह बन रहा था। 

यह स्वाभिमान रैली किसी जाति या पार्टी विशेष के लिए नहीं, बल्कि राजद सांसद मनोज झा द्वारा दिए गए बेतुका बयान का विरोध था। क्योंकि क्षत्रिय कुल के लिए ब्राह्मण हमेशा पूजनीय होते हैं, और भविष्य में भी रहेंगे। किंतु तुच्छ मानसिकता व किसी खास पार्टी के इशारे पर सांसद मनोज झा द्वारा दिया गया बयान निंदनीय है।स्वाभिमान रैली के माध्यम से दो टूक में मनोज झा को चेतावनी दी गई कि यदि अपने बयानों पर माफी नहीं मांगे तो राजपूत समाज स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं करेगा। आंदोलन का स्वरूप इतना बड़ा होगा,जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News