बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवादः 'रामचंद्र' की सेना ने BJP के प्रोटोकॉल का उड़ाया 'मजाक' ! RCP के भाजपा में शामिल होते ही समर्थकों ने बैनर-पोस्टर से विधान मंडल दल के 'नेता' को किया OUT

विवादः 'रामचंद्र' की सेना ने BJP के प्रोटोकॉल का उड़ाया 'मजाक' ! RCP के भाजपा में शामिल होते ही समर्थकों ने बैनर-पोस्टर से विधान मंडल दल के 'नेता' को किया OUT

PATNA: बीजेपी सिस्टम वाली पार्टी मानी जाती है. कहा जाता है कि भाजपा में सब कुछ तय नियम के अनुसार होते हैं. बैनर-पोस्टर में किन नेताओं की तस्वीर लगनी है, इसका भी प्रोटोकॉल है. प्रोटोकॉल के तहत ही बैनर-पोस्टर से लेकर मंच पर नेताओं को जगह दी जाती है. लेकिन रामचंद्र प्रसाद सिंह के भाजपा में शामिल होते ही बिहार बीजेपी का प्रोटोकॉल छिन्न-भिन्न होते नजर आ रहा. रामचंद्र की बची-खुची सेना अभी भाजपा में शामिल भी नहीं हुई कि भाजपा के तय प्रोटोकॉल का मजाक उड़ने लगा. 

रामचंद्र की सेना ने भाजपा के प्रोटोकॉल से किया खिलवाड़ 

कभी नीतीश कुमार के सबसे खास रहे रामचंद्र प्रसाद सिंह अब भाजपा के साथ हो गए हैं. दिल्ली में 11 मई को आरसीपी सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. हालांकि आरसीपी सिंह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा या गृह मंत्री अमित शाह के हाथों दल में शामिल नहीं हुए थे, बल्कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. भाजपा में शामिल होने के बाद आरसीपी सिंह पहली दफे आज पटना पहुंचे हैं. स्वागत को लेकर समर्थकों ने खूब तैयारी की है. इसके साथ ही रामचंद्र की सेना भी आज भाजपा में शामिल हो रही है. आरसीपी सिंह के सबसे करीबी कन्हैया सिंह भाजपा का दामन थामेंगे. बिहार बीजेपी कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है जहां, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी कई नेताओं को दल में शामिल करायेंगे. यहां तक तो सब कुछ ठीक है. लेकिन आरसीपी सिंह के दाहिना हाथ माने जाने वाले कन्हैया सिंह व अन्य समर्थकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर जो बैनर-पोस्टर लगाये गए हैं, उससे विवाद जरूर हो गया है. 

बैनर-पोस्टर में विधानमंडल के नेता को जगह नहीं 

बैनर पोस्टर में भाजपा के प्रोटोकॉल से सीधा खिलवाड़ किया गया है. बेली रोड को बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है. यहां तक की बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भी वही पोस्टर लग हैं जो शहर के अन्य जगहों पर लगाए गए हैं. इस बैनर-पोस्टर में रामचंद्र की सेना ने बिहार भाजपा के नेताओं का एक तरह से मजाक ही उड़ाया है. बीजेपी में सिस्टम है, जिसके अनुसार बैनर-पोस्टर में प्रदेश अध्यक्ष के अलावे विधानमंडल दल के नेता की तस्वीर हर हाल में लगाई जाती है. लेकिन रामचंद्र की सेना ने ऐसा नहीं किया. भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर लगे पोस्टर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की तस्वीर जरूर दिख रही, लेकिन विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा की तस्वीर एक भी बैनर-पोस्टर में नहीं है. पूरे शहर में जो बैनर-पोस्टर लगे हैं उसमें मोदी-शाह-नड्डा की तस्वीर है. बिहार से सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी दिख रहे. आप इसे भाजपा के तय नियम का खिलवाड़ नहीं कहेंगे तो और क्या.....। 

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी हो रहा आश्चर्य 

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दल में प्रदेश अध्यक्ष के बाद विधानमंडल दल के नेता की तस्वीर बैनर-पोस्टर में लगाई जाती है. लेकिन यहां तो शहर की बात छोड़िए भाजपा के प्रदेश कार्यालय के मुख्य द्वार पर जो बैनर-पोस्टर लगाये गए हैं उसमें किसी दूसरे नेता की बात कौन करे, हमारे विधानमंडल दल के नेता की ही तस्वीर नहीं दिख रही. 

Suggested News